मैच (6)
LPL (2)
TNPL (1)
MLC (2)
ZIM v IND (1)
ख़बरें

एशिया कप की टीम में राहुल, श्रेयस की वापसी, युवा तिलक को भी मिली जगह

जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा का भी हुआ चयन लेकिन युज़वेंद्र चहल टीम से बाहर

Shreyas Iyer and KL Rahul added 100 runs for the fourth wicket, New Zealand v India, 3rd ODI, Mount Maunganui, February 11, 2020

श्रेयस और राहुल के वापस आने से भारतीय टीम के मध्यक्रम को काफ़ी मज़बूती मिल सकती है  •  Getty Images

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को एशिया कप के लिए भारत की वनडे टीम में चयनित किया गया है।ये दोनों खिलाड़ी चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर थे।
सोमवार को दिल्ली में भारत के चयन समिति के अध्यक्ष अजीत आगरकर द्वारा एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। टीम में बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा को भी शामिल किया गया है। तिलक टी20आई में डेब्यू कर चुके हैं लेकिन अभी भी उन्हें वनडे टीम में खेलने का मौक़ा नहीं मिला है।
साथ ही पीठ की सर्जरी से उबरने के बाद आयरलैंड में चल ही टी20आई सीरीज़ के दौरान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने वाले तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज़ के पूरे दौरे के लिए आराम दिए जाने के बाद मोहम्मद शमी की वापसी हुई है, जबकि मोहम्मद सिराज, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर तेज़ आक्रमण का हिस्सा हैं।
वहीं अनुभवी लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल को टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि कलाई के स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव को प्राथमिकता दी गई है। साथ ही दो फ़िंगर-स्पिनिंग ऑलराउंडर रवींद्र जाडेजा और अक्षर पटेल को भी चुना गया है। टीम में कोई विशेषज्ञ ऑफ़ स्पिनर नहीं है।
आगरकर ने तिलक के चयन के बारे में कहा, "वेस्टइंडीज़ में हमने (उनमें) न केवल प्रदर्शन बल्कि स्वभाव के मामले में कुछ वास्तविक संभावनाएं देखीं। और इससे हमें उन्हें टीम के साथ रखने के लिए एक विकल्प देखा। एक बाएं हाथ के खिलाड़ी के रूप में वह काफ़ी आशाजनक दिखते हैं। इसी कारण हम 17 खिलाड़ी के समूह में उन्हें शामिल कर रहे हैं। हालांकि विश्व कप में यह 15 खिलाड़ियों की टीम हो जाएगी। उस समय हम उसी हिसाब से निर्णय लेंगे। हालांकि फ़िलहाल कोच और कप्तान को उन्हें टीम में शामिल करना चाहते हैं।"