मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

गांगुली 'चिकित्सकीय रूप से स्थिर', अस्पताल से छुट्टी

बीसीसीआई अध्यक्ष फिलहाल होम आइसोलेशन में रहेंगे, डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी करेगी

Sourav Ganguly at the opening game of the 2020 Women's T20 Challenge

सौरव गांगुली कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में सोमवार शाम को भर्ती हुए थे  •  BCCI

सौरव गांगुली को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जहां उन्हें कोविड -19 टेस्ट पॉज़िटिव आने पर भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने उन्हें "चिकित्सकीय रूप से स्थिर" घोषित किया है।
अस्पताल की एमडी और सीईओ डॉ रूपाली बसु ने एक बयान जारी कर पुष्टि की कि बीसीसीआई प्रमुख "होम आइसोलेशन में रहेंगे", जिसमें उनका इलाज कर रहे दो डॉक्टर डॉ सप्तर्षि बसु और डॉ सौतिक पांडा उनके स्वास्थ्य पर नज़र रखेंगे।
गांगुली को रविवार 26 दिसंबर को हल्का बुखार था और सोमवार शाम को उनका कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी स्थिति "स्थिर" बताई गई।
पारिवारिक सूत्रों से पता चला कि ख़तरे का कोई कारण नहीं था, 49 वर्षीय गांगुली को चिकित्सा विशेषज्ञों ने सलाह दी थी कि वे घर पर आइसोलेट न रहें और इसके बजाय, कुछ समय पहले से मौजूद स्वास्थ्य स्थितियों के कारण अस्पताल में भर्ती हों। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें कोविड-19 के टीके की दोनों ख़ुराक लग चुकी थी।
उनके भर्ती होने के बाद, अस्पताल के एक बयान में कहा गया था कि मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी प्राप्त करने के बाद गांगुली "हीमोडायनामिक रूप से स्थिर" थे, और उनके स्वास्थ्य की निगरानी के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था।
इस साल जनवरी में, "सीने में तक़लीफ़" की शिकायत के बाद गांगुली को लगातार दो बार अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। दिल का दौरा पड़ने के कारण उन्हें शुरू में वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी और माना जा रहा था कि वे ठीक हो गए थे।
लेकिन, उसी महीने बाद में उन्हें शहर के अपोलो ग्लेनीगल्स अस्पताल में एक और एंजियोप्लास्टी करानी पड़ी, और डॉक्टरों ने बाद में पुष्टि की कि उन्हें दो स्टेंट लगाए गए थे।