मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
T20 Blast (6)
CE Cup (3)
ख़बरें

LPL ने टीम मालिक की गिरफ्तारी के बाद तोड़ा दांबुला थंडर्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट

तमीम रहमान को 2019 के खेल अधिनियम से संबंधित अपराधों के निवारण नियम के तहत गिरफ्तार किया गया

Tamim Rahman being escorted to prison after his arrest, Colombo, May 22, 2024

तमीम रहमान को पुलिस ने किया गिरफ्तार  •  AFP/Getty Images

लंका प्रीमियर लीग (LPL) ने दांबुला थंडर्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर लिया है क्योंकि बुधवार को टीम के मालिक तमीम रहमान को कोलंबो में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें खेल अधिनियम से संबंधित अपराधों के निवारण के तहत गिरफ्तार किया गया है, जिसका संबंध खेल में भ्रष्टाचार से है।
श्रीलंका पुलिस ने ESPNCricinfo को बताया कि रहमान बांग्लादेशी मूल के ब्रिटिश नागरिक हैं और उन्हें कोलंबो में विमान में बैठने से पहले पकड़ा गया है। जिस कानून के तहत रहमान को गिरफ्तार किया गया था, उस पर कुछ हद तक आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने काम किया था।
श्रीलंका क्रिकेट ने अपने बयान में कहा, "भले ही रहमान के ख़िलाफ़ लगाए गए चार्ज साफ़ नहीं हैं, लेकिन लंका प्रीमियर लीग की अखंडता और सही से आयोजन सबसे अहम हैं। निलंबन इसलिए लगाया गया है ताकि LPL का महत्व और प्रतिष्ठा बनाए रखा जा सके। LPL मैनेजमेंट इस निलंबन के बाद होने वाले प्रभाव पर काम कर रही है कोशिश करेगी कि आने वाले सीज़न का आयोजन बिना अवरोध के कराया जा सके।"
फिलहाल के लिए टूर्नामेंट की एक टीम बिना मालिक के है। इस साल आई दो नई टीमों में से यह एक टीम थी। ऐसा माना जा रहा था कि थंडर्स का मालिकाना हक इंपिरियल स्पोर्ट्स ग्रुप के पास है जिसे रहमान ने शुरू किया था। एक दिन पहले ही हुई LPL 2024 नीलामी में थंडर्स ने अधिकतर खिलाड़ियों को रिटेन किया था और साथ ही करीम जनत तथा हजरतउल्लाह ज़ज़ई को साइन भी किया था। नीलामी के दौरान आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अधिकारी भी मौज़ूद थे।
फ़्रैंचाइज़ी में मुस्तफ़िजुर रहमान, इब्राहिम ज़ादरान और इफ़्तिखार अहमद जैसे प्रमुख विदेशी क्रिकेटरों के साथ-साथ श्रीलंका के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा, अकिला धनंजय, दनुष्का गुनाथिलका, नुवान प्रदीप और अन्य भी शामिल हैं। फ़्रैंचाइज़ी और लीग के साथ क्या होगा यह फिलहाल किसी को पता नहीं है।