मैच (14)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
CWC Play-off (3)
PSL 2024 (1)
WPL (2)
ख़बरें

भारत के बल्लेबाज़ी कोच बने रहना चाहते हैं विक्रम राठौड़

उन्होंने इस पद को लिए फिर से आवेदन किया है

अभ्यास सत्र के दौरान विक्रम राठौड़  •  PA Photos/Getty Images

अभ्यास सत्र के दौरान विक्रम राठौड़  •  PA Photos/Getty Images

भारत के मौजूदा बल्लेबाज़ी कोच विक्रम राठौड़ ने इस भूमिका के लिए फिर से आवेदन किया है। भारत और पंजाब के इस पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज़ को 2019 में दो साल की अवधि के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया था, जो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चल रहे टी20 विश्व कप के साथ समाप्त हो रहा है।
राठौड़ ने अबू धाबी में अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ भारत के सुपर 12 मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "इस पद पर मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा है। इस तरह के कुशल खिलाड़ियों की टीम के साथ काम करना बहुत अच्छा है। मैंने पहले ही बल्लेबाज़ी कोच के पद के लिए फिर से आवेदन कर दिया है। अगर मुझे यह मौक़ा दोबारा मिलता है, तो आगे चलकर बहुत काम करना होगा।"
टी20 विश्व कप के बाद भारतीय कोचिंग स्टाफ़ में बदलाव होने वाला है। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री आयु संबंधित प्रतिबंधों के कारण अपने पद के लिए फिर से आवेदन करने के लिए अयोग्य हैं। औपचारिक रूप से इस पद के लिए आवेदन करने के बाद राहुल द्रविड़ को इस ज़िम्मेदारी का प्रबल दावेदार समझा जा रहा है।
वर्तमान गेंदबाज़ी कोच बी अरुण और और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के भी विश्व कप के बाद शास्त्री के साथ टीम छोड़कर जाने की संभावना जताई जा रही है।
पीटीआई के अनुसार, भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ पारस म्हांब्रे और पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज़ अजय रात्रा ने क्रमशः गेंदबाज़ी और क्षेत्ररक्षण कोच के पदों के लिए आवेदन किया है। बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) और इंडिया ए में द्रविड़ के साथ काम कर चुके अभय शर्मा ने भी क्षेत्ररक्षण कोच की भूमिका के लिए आवेदन किया है।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब ए़डिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है