मैच (19)
Asia Cup (4)
ENG v WI (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (8)
MLC (2)
LPL (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
TNPL (1)
ख़बरें

सिडनी थंडर की जीत में चमकीं दीप्ति और मांधना

दूसरे मैच में हरमनप्रीत ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया

Harmanpreet Kaur sweeps, Melbourne Renegades vs Sydney Sixers, WBBL, Lilac Hill, October 30, 2021

अपनी पारी के दौरान स्वीप शॉट खेलतीं हरमनप्रीत कौर  •  Getty Images

सिडनी थंडर 146/6 (मांधना 50) ने होबार्ट हरिकेंस 109/8 (डु प्रीज़ 41, दीप्ति 3-13) को 37 रन से हराया
पिछले दो दिनों में लगातार दूसरा जीत दर्ज करते हुए गत चैंपियन सिडनी थंडर ने होबार्ट हरिकेंस को 37 रन से हरा दिया।
स्मृति मांधना ने महिला बिग बैश लीग का दूसरा अर्धशतक जड़ते हुए सिडनी की पारी की नींव खड़ी की। उनका फ़ीबी लीचफ़ील्ड (31) और दीप्ति शर्मा (20) ने भी बखूबी साथ दिया। मांधना और लीचफ़ील्ड ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े।
हालांकि अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद मांधना निकोला कैरी की शिकार हो गईं। कैरी के 19वें ओवर में दीप्ति ने जॉनसन के साथ मिलकर 15 रन बनाए।
जवाब में हरिकेंस की शुरुआत ख़राब रही और दूसरी ही गेंद पर इसी वॉन्ग ने उन्हें रेचल प्रीस्ट को आउट कर झटका दिया। इसके बाद मिनॉन डुप्री (41) और कैरी (29) ने पारी को ज़रूर संभालने की कोशिश की लेकिन दीप्ति ने 13 रन पर तीन विकेट लेकर उनके मध्य व ऊपरी क्रम की नींव ही तोड़ दी। दीप्ति ने एक रन आउट भी किया। उनके हरफ़नमौला खेल के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।
हरमन के हरफ़नमौला खेल से मेलबर्न रेनगेड्स जीता
वहीं दिन के एक अन्य मुक़ाबले में मेलबर्न रेनगेड्स 162/4 (हरमनप्रीत 73*) ने एडिलेड स्ट्राइकर्स 160/5 (वैन नीकर्क 62, वुलफ़ार्ट 47) को 6 विकेट से हराया
मेलबर्न की इस जीत की नायिका भारतीय टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर रहीं जिन्होंने 46 गेंदों में तीन चौकों और पांच गगनचुंबी छक्कों की मदद से 73 रन बनाए और दो गेंद शेष रहते ही अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले उन्होंने दो विकेट भी लिए थे।
इससे पहले जेमिमाह रॉड्रिग्स ने भी 16 गेंदों में 27 रन बनाकर रेनगेड्स को तेज़ शुरुआत दी थी, लेकिन फिर नियमित अंतराल पर विकेट गिरे और आधी पारी (10 ओवर) की समाप्ति के बाद रेनगेड्स का स्कोर सिर्फ़ 55 रन पर दो विकेट था। अगली 60 गेंदों पर टीम को 10 के अधिक के रन रेट से 106 रन की जरूरत थी।
क्रीज़ पर आईं हरमन ने टिकने में समय लिया और पहले 16 गेंदों में सिर्फ़ 10 रन बनाए। लेकिन इसके बाद उन्होंने अमैंडा-जेड वेलिंगटन की एक ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए।
हरमनप्रीत को जोसेफ़ीन डूली (29) और जेस डफ़िन (14) का भी उपयोगी साथ मिला। 18वें ओवर में डार्सी ब्राउन ने हरमनप्रीत पर एक बीमर फेंका, जिसको उन्होंने फ़्लिक करके फ़ाइन लेग बॉउंड्री के ऊपर भेज दिया। इसके बाद उन्होंने 19वें ओवर में सेरा कॉइट पर भी कवर के ऊपर से छक्का लगाया।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम को डेन वैन नीकर्क और लॉरा वुलफ़ार्ट ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी थी। इस साझेदारी के टूटने के बाद स्ट्राइकर्स की टीम तेज़ गति से रन बनाती रही और आख़िरी तीन ओवर में 33 रन जोड़े। लेकिन हरमनप्रीत के आगे यह काफ़ी नहीं था।