मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
T20 Blast (6)

महिला बिग बैश लीग में भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन, रेनेगेड्स की जीत में जेमिमाह बनी स्टार

मांधना के बल्ले से भी निकला अर्धशतक लेकिन टीम को जीत दिलाने में विफल

AAP
27-Oct-2021
Jemimah Rodrigues lofts down the ground, Melbourne Renegades vs Sydney Thunder, WBBL, Launceston, October 27, 2021

जेमिमाह ने आज सिडनी थंडर्स के ख़िलाफ़ ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की  •  Getty Images

मेलबर्न रेनेगेड्स 142/5 (रॉड्रिग्स 75) ने सिडनी थंडर 133/8 को (मांधना 64, वेब 3-21) नौ रन से हराया
महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में गत चैंपियन सिडनी थंडर लगातार पांच मैचों से हार रही है और अभी तक एक भी मैच जीतने में क़ामयाब नहीं रही है। बुधवार को भी खेले गए मैच में उन्हें मेलबर्न रेनेगेड्स के हाथों नौ रनों से हार मिली।
भारत की सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मांधना ने 64 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बावजूद सिडनी थंडर 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में क़ामयाब नहीं हो पाई। मांधना को 16वें ओवर में हरमनप्रीत कौर ने बोल्ड कर दिया, जिससे सिडनी थंडर की टीम मैच में वापस ही नहीं आ पाई।
इससे पहले मंगलवार को सिडनी थंडर को मेलबर्न स्टार्स से हार मिली थी और उसके बाद आज के मैच में हारने बाद ख़िताब की दौड़ में बने रहने की मंशा भी लगभग धुल गई है। उनका काम कप्तान राचेल हेन्स के बिना हमेशा कठिन होता जा रहा था, जो अभी छुट्टी पर हैं और भारत के ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलिया की मल्टी फ़ॉर्मैट सीरीज़ के दौरान चोट से जूझ रही थी।
लेकिन हरमनप्रीत और जेमिमाह रॉड्रिग्स के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रेनेगेड्स के लिए ख़िताब की संभावनाएं लगातार बनी हुई हैं। रॉड्रिग्स ने रेनेगेड्स की टूर्नामेंट की तीसरी जीत के लिए टोन सेट किया, उन्होंने नाबाद 75 रन बनाए। उन्होंने जोसफ़ीन डूली (37) के साथ 84 रनों की साझेदारी की।
इस तरह से आज के मैच में तीनों भारतीय खिलाड़ियों ने काफ़ी बढ़िया पदर्शन किया हालांकि थंडर्स के लिए मांधना की पारी काम नहीं आई, वहीं कौर और जेमिमाह अपनी टीम की जीत में मददगार रहीं। जेमिमाह को उनकी धमाकेदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब भी दिया गया।