मैच (12)
T20 वर्ल्ड कप (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
SL vs WI [W] (1)
ख़बरें

क्या वनडे विश्व कप के कारण आईपीएल में एक-दो मैच के लिए आराम कर सकते हैं रोहित?

मुंबई इंडियंस के कप्तान ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के भूमिका पर भी अपना मत रखा है

Rohit Sharma gears up for what is a very important game for Mumbai, Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians, IPL 2022, Wankhede Stadium, April 24, 2022

पिछले सीज़न आईपीएल में रोहित कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे  •  BCCI

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने बुधवार को कहा कि उन्हें आईपीएल के लीग चरण के दौरान रोहित शर्मा को आराम देने में कोई समस्या नहीं होगी, बशर्ते रोहित बल्ले से अपने फ़ॉर्म हासिल करने में सफल रहे।
मुंबई की टीम अपने पिछले साल के प्रदर्शन से आगे बढ़ने का प्रयास करेगी। 2022 के आईपीलएल सीज़न में मुंबई अंक तालिका में अंतिम स्थान पर था।
आईपीएल 2023 में मुंबई अपना पहला 2 अप्रैल को मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख़िलाफ़ चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगा। इस सीज़न में मुंबई की टीम कहीं न कहीं अपने खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट का ध्यान रखेगी। इन खिलाड़ियों के फ़ेहरिश्त में पहला नाम रोहित का है क्योंकि वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व भी करना है।
जब मुंबई के कोच मार्क बाउचर को पूछा गया कि क्या वह रोहित को विश्राम देने के लिए राज़ी हैं तो उन्होंने कहा, "जहां तक ​​रोहित को आराम देने की बात है तो वह कप्तान हैं। उम्मीद है कि वह जल्द ही अपने फ़ॉर्म को प्राप्त कर लेंगे। साथ ही वह भी आराम करना नहीं चाह रहे होंगे। हालांकि हम परिस्थितियों के अनुरूप फ़ैसला लेंगे।"
पिछले सीज़न में रोहित का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था। उन्होंने 14 मैचों में 19.14 की औसत के साथ सिर्फ़ 268 रन बनाए थे।
बाउचर ने आगे कहा, "अगर रोहित एक कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर बढ़िया प्रदर्शन करने के बाद एक या दो मैच के लिए आराम करना चाहते हैं तो मैं उसके लिए राज़ी हूं।"
इस आईपीएल में इम्पैक्ट खिलाड़ी का नियम भी लागू किया जा रहा है। इस नियम पर रोहित ने कहा कि इस नियम से ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भूमिका में कोई कमी नहीं आएगी।
रोहित ने कहा, "मुझे नहीं पता कि यह एक ऑलराउंडर की भूमिका प्रभावित करेगा या नहीं क्योंकि एक ऑलराउंडर हमेशा एक ऑलराउंडर ही रहेगा। खेल के किसी भी चरण में इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस नियम के साथ आप इम्पैक्ट प्लेयर से किसी भी समय गेंदबाज़ी या बल्लेबाज़ी करा सकते हैं।"