मैच (18)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
एसए20 (2)
आईएलटी20 (2)
महिला विश्व कप वॉर्म-अप (5)
बीपीएल 2023 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Shield (1)
सुपर स्मैश (1)
सुपर स्मैश (W) (1)
रिपोर्ट

काउंटी क्रिकेट : जयंत यादव ने वॉरिकशायर के लिए पहली बार पंजा खोला

भारतीय ऑफ़ स्पिनर के प्रयास के बावजूद उनकी टीम ग्लॉस्टरशायर के विरुद्ध मैच तीन दिनों के अंदर हार सकती है

काउंटी क्रिकेट में पहली बार जयंत ने एक पारी में पांच विकेट लिया है  •  PTI

काउंटी क्रिकेट में पहली बार जयंत ने एक पारी में पांच विकेट लिया है  •  PTI

भारतीय ऑफ़ स्पिनर जयंत यादव ने बुधवार को काउंटी क्रिकेट में पहली बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया। ब्रिस्टल में ग्लॉस्टरशायर के विरुद्ध खेलते हुए वॉरिकशायर के गेंदबाज़ जयंत ने 90 रन देकर पांच विकेट लिए, जिसमें विरोधी टीम की पहली पारी के सर्वाधिक स्कोरर और पाकिस्तानी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर रह चुके ज़फ़र गोहर भी दे, जिन्होंने 55 रनों की उपयोगी पारी खेली।
इस सब के बावजूद इस चार-दिवसीय मैच के दूसरे दिन के अंत तक ग्लॉस्टरशायर का पलड़ा भारी रहा। पहली पारी में वॉरिकशायर को 19 रनों की बढ़त देने के बावजूद उन्होंने मेहमान टीम को दूसरी पारी में केवल 14 ओवरों में पांच इसके के नुक़सान पर 58 के स्कोर पर छोड़कर दिन की समाप्ति की। दूसरी पारी में जयंत तीसरी गेंद पर मध्यम गति के गेंदबाज़ टॉम प्राइस की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हुए जब उन्होंने अपना खाता खोला भी नहीं था।
इससे पहले वॉरिकशायर की पारी में जयंत के पांच विकेट में तीन खिलाड़ी बोल्ड आउट हुए थे, जिनमें ग्लॉस्टरशायर के कप्तान ग्रेम वान ब्युरेन भी शामिल थे। उन्होंने अपना पहला विकेट सलामी बल्लेबाज़ क्रिस डेंट के रूप में लिया था, जिन्होंने एक घंटे तक अनुशासित बल्लेबाज़ी करते हुए 23 रन बनाए थे। जयंत ने ग्लॉस्टरशायर के पारी के आख़िरी दो विकेट भी लिए, पहले डेविड पेन का रिटर्न कैच लेकर और इसके बाद गोहर को बोल्ड करके।
इस सीज़न के आख़िरी पड़ाव में अभी भी दोनों टीमें पहले डिविज़न से रेलीगेशन के ख़तरे से बाहर नहीं हैं। ग्लॉस्टरशायर अगर गुरुवार को इस मज़बूत स्थिति को जीत में परिवर्तित करता है तो यह उनके लिए इस सीज़न की पहली जीत होगी। पहले डिविज़न में 10 टीमों में इस मैच से पहले वॉरिकशायर और ग्लॉस्टरशायर अंक तालिका के आख़िरी दो स्थानों पर थीं।

देबायन सेन ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड हैं।

Language
English
Hindi
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
ग्लॉस्टरशायर पारी
<1 / 3>