मैच (12)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
सुपर स्मैश (1)
एसए20 (3)
आईएलटी20 (3)
बीबीएल (1)
बीपीएल 2023 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
रिपोर्ट

काउंटी क्रिकेट : मैच में नौ विकेट लेने के बावजूद जयंत यादव वॉरिकशायर को जीत नहीं दिला पाए

एक रोमांचक मुक़ाबले में मेज़बान ग्लॉस्टरशायर ने तीन विकेट खोकर 148 का लक्ष्य हासिल कर लिया

एक स्पिन लेती पिच पर जयंत ने एक बार फिर अपने अनुभव और गुणवत्ता का परिचय दिया।  •  BCCI

एक स्पिन लेती पिच पर जयंत ने एक बार फिर अपने अनुभव और गुणवत्ता का परिचय दिया।  •  BCCI

ब्रिस्टल में ग्लॉस्टरशायर के ख़िलाफ़ काउंटी चैंपियनशिप मैच के तीसरे दिन वॉरिकशायर के लिए खेलते हुए भारतीय ऑफ़ स्पिनर जयंत यादव ने फिर से कमाल की गेंदबाज़ी की, और नई गेंद लेने के साथ 47 रन देकर चार विकेट लिए। हालांकि उनकी ज़बरदस्त गेंदबाज़ी के बावजूद मेज़बान ग्लॉस्टरशायर ने तीन विकेट की रोमांचक जीत हासिल की और इस सीज़न पहले डिविज़न में पहली बार किसी मैच से पूरे अंक बटोर लिए।
तीसरे दिन खेल के शुरुआत में मेहमान टीम दूसरी पारी में पांच विकेट पर 58 के स्कोर पर केवल 70 रन और जोड़ पाई। इससे ग्लॉस्टरशायर के सामने 148 का लक्ष्य मिला, लेकिन नई गेंद के साथ जयंत ने सीमर ऑलिवर हैनन-डैल्बी के साथ शुरूआती विकेट झटके और जब जयंत ने माइल्स हैमंड को तीसरी गेंद पर गली पर डक पर आउट किया तो स्कोर था 27 पर तीन। हालांकि ओपनर क्रिस डेंट और कप्तान ग्रेम वान ब्युरेन ने इसके बाद 23 ओवर में 97 रन जोड़कर ग्लॉस्टरशायर को जीत के द्वार पर ला खड़ा किया।
ऐसे में स्पिन लेती पिच पर जयंत ने एक बार फिर अपने अनुभव और गुणवत्ता का परिचय दिया। उन्होंने तीसरे दिन लगातार आक्रामक गेंदबाज़ी की, और जब विपक्ष को केवल 22 रनों की ज़रूरत थी, तब उन्होंने वान ब्युरेन को एक फ़ुल गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में पगबाधा आउट किया। दो ओवर बाद जैक टेलर डीप मिडविकेट पर डॉम सिबली के कैच का शिकार हुए, और जयंत ने फिर अपने अगले ओवर में डेंट को कट करने के प्रयास में विकेटकीपर के हाथों लपकवाया। इस दौरान ग्लॉस्टरशायर लक्ष्य के 10 रन तक का फ़ासला तय कर चुका था।
अंतत: यह 10 रन बनाने में चार ओवर और लगे और मैच जीतने वाले रन जयंत की गेंदबाज़ी पर पाकिस्तान के ज़फ़र गोहर के बल्ले से निकले। जयंत अपने प्रथम श्रेणी करियर में दूसरी बार मैच में 10 विकेट लेने से चूक गए।
वॉरिकशायर का सीज़न का आख़िरी मुक़ाबला 26 सितंबर से हैंपशायर के विरुद्ध एजबेस्टन में खेला जाएगा। जयंत के अलावा उनके दल में मोहम्मद सिराज भी हैं, हालांकि उन्हें ग्लॉस्टरशायर के ख़िलाफ़ अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिली थी।

Language
English
Hindi
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
ग्लॉस्टरशायर पारी
<1 / 3>