मैच (12)
MLC (2)
ENG v WI (1)
LPL (1)
एशिया कप (4)
TNPL (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

सुपर फ़ोर में भारत-पाकिस्तान मुक़ाबले के लिए होगा रिज़र्व डे

एशिया कप के सुपर फ़ोर में यह एकमात्र ऐसा मैच है जिसके लिए रिज़र्व डे रखा गया है

Rohit Sharma greets Babar Azam at the toss - India won, and opted to bat, India vs Pakistan, Asia Cup, Pallekele, September 2, 2023

लीग स्टेज के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच हुआ मैच भी बारिश के कारण धुल गया था  •  Associated Press

एशिया कप में 10 सितंबर को भारत बनाम पाकिस्तान सुपर फ़ोर मैच में के लिए रिज़र्व डे रखने का विकल्प चुना गया है। इससे पहले सिर्फ़ फ़ाइनल के लिए रिर्ज़व का विकल्प रखा गया था लेकिन अब भारत-पाकिस्तान मैच के लिए भी रिज़र्व डे रखा गया है। हालांकि एक बात यह भी है कि इस बदलाव के बारे में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा सार्वजनिक रूप से घोषणा नहीं की गई है।
रिज़र्व डे के नियम के तहत मैच को पहले ही दिन पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा। अगर पहले दिन मैच को छोटा किया जाता या कहें कि किसी भी प्रकार से ओवर में कटौती की जाती है तो दूसरे दिन भी मैच वहीं से शुरू होगा। ऐसा नहीं है कि पहले दिन बारिश से प्रभावित होने के बाद दूसरे दिन मैच को शुरू से शुरू किया जाएगा।
इससे पहले ग्रुप मैचों के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ मुक़ाबला बारिश के कारण धुल गया था। ग्रुप मैचों के दौरान नेपाल और भारत के बीच हुए मैच में बारिश हुई थी और उसके कारण ओवर में कटौती भी की गई थी।
मौसमविभाग के पूर्वानुमान के कारण भारत-पाक मैच जो कोलंबो में होने वाला है, उसे टूर्नामेंट की मेज़बान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हंबनटोटा में आयोजित करने का निर्णय लिया था, लेकिन एसीसी ने पीसीबी को ईमेल करते हुए कहा था कि मैच पहले जहां (कोलंबो) आयोजित होने वाला था, वहीं आयोजित कराया जाए।
पीसीबी ने एसीसी के फ़ैसले को मान लिया लेकिन वह इस फ़ैसले से ख़ुश नहीं थे और इसके लिए उन्होंने एसीसी अध्यक्ष जय शाह को पत्र भी लिखा था।
रविवार को होने वाले मुक़ाबले में मौसम के पूर्नानुमान के अनुसार बारिश होने की 90 फ़ीसदी संभावना है। वहीं भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की फिर से वापसी हो चुकी है। वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण भारत लौट आए थे और नेपाल के ख़िलाफ़ खेला गया मैच नहीं खेल पाए थे।