मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

जेफ़ एलार्डिस को आईसीसी ने पूर्णकालिक सीईओ के लिए नामित किया है

एलार्डिस ने मार्च में मनु साहनी के निलंबित होने के बाद इस पद को संभाला था

आठ महीने से अधिक समय तक जेफ़ एलार्डिस आईसीसी के कार्यकारी सीईओ थे  •  IDI/Getty Images

आठ महीने से अधिक समय तक जेफ़ एलार्डिस आईसीसी के कार्यकारी सीईओ थे  •  IDI/Getty Images

आठ महीने से अधिक समय तक अंतरिम आधार पर कार्यकारी सीईओ की भूमिका निभाने के बाद जेफ़ एलार्डिस को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) का पूर्णकालिक सीईओ नामित किया गया है। एलार्डिस ने मार्च में मनु साहनी के निलंबित होने के बाद इस पद को संभाला था।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर एलार्डिस ने इससे पहले आठ साल तक आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) के रूप में काम किया था। उन्होंने पहले भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में इसी तरह की भूमिका निभाई थी।
एलार्डिस ने कहा, "मेरा निरंतर ध्यान हमारे खेल के लिए सही काम करने और दीर्घकालिक सफलता के साथ इस खेल को स्थिरता प्रदान करने के लिए सदस्यों के साथ मिलकर काम करने पर होगा। मैं पिछले आठ महीनों में अपनी प्रतिबद्धता और समर्थन के लिए आईसीसी कर्मचारियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं इस तरह की प्रतिभाशाली टीम के साथ क्रिकेट की सेवा करना जारी रखना चाहता हूं।"
आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कली ने कहा: "मुझे ख़ुशी है कि ज्योफ़ स्थायी आधार पर इस भूमिका को निभाने के लिए सहमत हो गए हैं। उन्होंने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 में बेहद चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान जबरदस्त नेतृत्व दिखाया है। ज्योफ़ को वैश्विक क्रिकेट परिदृश्य और इसके हितधारकों का बेजोड़ ज्ञान है और उन्होंने इसे लगातार प्रदर्शित किया है कि वह अगले दशक के लिए खेल को एक सकारात्मक आकार देने के लिए हमारे सदस्यों के साथ साझेदारी में काम करने के लिए सही व्यक्ति हैं।"
साहनी को पहली बार मार्च में आईसीसी द्वारा छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया था। आईसीसी बोर्ड द्वारा लिए गए निर्णय के बाद जुलाई में उन्हें आधिकारिक तौर पर उनकी भूमिका से हटा दिया गया था।