मैच (16)
IND v ENG (1)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BPL 2023 (2)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

मोहम्मद शमी आख़िरकार कोरोना 'निगेटिव'

इंस्टाग्राम पर तेज़ गेंदबाज़ ने दी यह जानकारी

शमी ने जुलाई 2022 के बाद से किसी भी प्रकार का क्रिकेट नहीं खेला है  •  AFP/Getty Images

शमी ने जुलाई 2022 के बाद से किसी भी प्रकार का क्रिकेट नहीं खेला है  •  AFP/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हाल ही में समाप्त हुई टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ से पहले कोरोना की चपेट में आए भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी अब पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।
बुधवार को इस 32 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट डाली। इसके कुछ घंटों पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ़्रीका के विरुद्ध शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए उमेश यादव को उनका रिप्लेसमेंट घोषित किया था।
शमी ने अपनी निगेटिव कोरोना रिपोर्ट की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, "निगेटिव"। वह 17 सितंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज़ नहीं खेल पाए।
दिन की शुरुआत में बीसीसीआई ने कहा था कि वह कोरोना से पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं और साउथ अफ़्रीका के विरुद्ध सीरीज़ में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।
जुलाई में इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज़ के बाद से शमी ने किसी भी प्रकार का क्रिकेट नहीं खेला है। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ सीरीज़ के साथ वह भारतीय टी20 टीम में वापसी करने वाले थे।
इसके अलावा शमी को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में बतौर स्टैंड-बाय खिलाड़ी चुना गया है।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।