मैच (18)
IND v ENG (1)
PSL 2024 (2)
CWC Play-off (6)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
BPL 2023 (2)
WPL (1)
ख़बरें

श्रेयस, उमेश और शाहबाज़ को दल में किया गया शामिल

हुड्डा को एनसीए में अपनी पीठ के चोट के लिए उपचार मिलेगा, और पंड्या और भुवनेश्वर भी एनसीए में "कंडीशनिंग से जुड़ा काम" करेंगे

टी20 टीम में वापसी करने में कामयाब रहे श्रेयस अय्यर  •  AFP/Getty Images

टी20 टीम में वापसी करने में कामयाब रहे श्रेयस अय्यर  •  AFP/Getty Images

आगामी टी20 विश्व कप दल में रिज़र्व के तौर पर शामिल किए गए बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के लिए चोटिल दीपक हुड्डा के स्थान पर भारतीय दल में जगह दी गई है। इस सीरीज़ का पहला मैच कुछ ही घंटों में तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।
बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि इस सीरीज़ में हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार भी नहीं खेलेंगे और बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में "कंडीशनिंग से जुड़ा काम" करेंगे। हुड्डा का उपचार भी एनसीए में जारी रहेगा। हुड्डा भारत के 15-सदस्यीय विश्व कप दल का हिस्सा हैं, और बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हालिया सीरीज़ में अभ्यास करते समय उनके पीठ में चोट लगी थी। रविवार को उस सीरीज़ के आख़िरी मैच के लिए वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हुए थे।
बीसीसीआई ने बताया कि एनसीए में इस चोट का "आगे का प्रबंधन" होगा। ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए आराम दिए जाने के बाद बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह तिरुवंताणतपुरम में टीम के साथ जुड़ चुके हैं।
मोहम्मद शमी भी अब तक कोरोना संक्रमण के बाद पूरी तरह स्वस्थ्य नहीं हुए हैं और उमेश यादव उनकी जगह साउथ अफ़्रीका सीरीज़ में भी दल का हिस्सा बने रहेंगे। बाएं हाथ के स्पिनर और बल्लेबाज़ी में उपयोगी शाहबाज़ अहमद को भी भारतीय दल के साथ रखा गया है। इससे पहले वह जुलाई में ज़िम्बाब्वे के दौरे पर भी वॉशिंग्टन सुंदर की जगह दल का हिस्सा थे। शाहबाज़ न्यूज़ीलैंड ए के ख़िलाफ़ इंडिया ए के लिए खेलकर टीम के साथ जुड़े हैं। इससे पहले उन्होंने दलीप ट्रॉफ़ी के अपने इकलौते मैच में पूर्वी क्षेत्र के लिए पांच विकेट भी लिए और अर्धशतकीय पारी भी खेली थी।

अनुवाद ESPNcricinfo में स्‍थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है।