मैच (21)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
USA vs CAN (2)
Zonal Trophy [W] (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

वीमेन बिग बैश लीग में फिर से मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलेंगी हरमनप्रीत कौर

पिछले सीज़न हरमन ने 406 रन बनाए थे और 15 विकेट भी लिए थे

पिछले साल प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट थीं हरमनप्रीत  •  Getty Images

पिछले साल प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट थीं हरमनप्रीत  •  Getty Images

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर इस साल वीमेन बिग बैश लीग (WBBL) में फिर से मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ़ से खेलती हुई दिखेंगी। फ़्रेंचाइज़ी ने 2022-23 सत्र के लिए उनसे फिर से अनुबंध किया है। हरमनप्रीत ने पिछले साल इस टूर्नामेंट में 406 रन बनाए थे और 15 विकेट भी लिए थे। इस प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का भी अवॉर्ड मिला था।
इस मौक़े पर हरमनप्रीत ने कहा, "मैं रेनेगेड्स के लिए फिर से खेलने को उत्साहित हूं। पिछले साल इस टीम का हिस्सा बनकर मुझे बहुत मज़ा आया था और मैंने वहां पर अपना कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला था। मैं बस अपनी भूमिका निभाना चाहती थी और मुझे ख़ुशी है कि मैं ऐसा करने में क़ामयाब रहीं। इस टीम में सब लोग एक दूसरे की मदद करते हैं, हालांकि हमें अब भी काफ़ी कुछ सुधार करने की ज़रूरत है। उम्मीद है कि इस बार हम फ़ाइनल में पहुंचेंगे और ख़िताब की लड़ाई लड़ेंगे।"
पिछले साल लीग राउंड में नंबर 2 पर रहने के बाद रेनेगेड्स की टीम को चैलेंजर में ऐडिलेड स्ट्राइकर्स के ख़िलाफ़ हार का सामना करना पड़ा था।
हरमनप्रीत ने पिछली बार मुख्य रूप से रेनेगेड्स की तरफ़ से खेलते हुए नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी की थी। इस दौरान उन्होंने 130.96 के स्ट्राइक रेट और 58.00 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए तीन अर्धशतकों लगाया था। उस सीज़न में उन्होंने 18 सिक्सर भी लगाए थे, जो किसी भी खिलाड़ी के द्वारा एक सीज़न में सबसे अधिक है।
रेनेगेड्स के महाप्रबंधक जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा, "हरमनप्रीत दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं और यह बात उनके रिकॉर्ड खु़द बयां करते हैं। उन्होंने पिछले सीज़न में हमारे लिए काफ़ी बढ़िया प्रदर्शन किया था और कई मौक़ों उन्होंने हमें मैच भी जिताया था।"
"एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में हरमनप्रीत का नेतृत्व और दबाव में शांत दृष्टिकोण हमारी टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति है। वह मैदान पर और बाहर दोनों जगह हमारी टीम में फ़िट थी।"