मैच (15)
ENG v PAK (1)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

भारतीय टीम के आयरलैंड दौरे के लिए सपोर्ट स्टाफ़ की हुई नियुक्ति

वह इस दौरे पर प्रमुख कोच वीवीएस लक्ष्मण का साथ देंगे

Krunal Pandya gets pointers from Sitanshu Kotak in Vadodara

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में क्रुणाल पंड्या का साथ सितांशु कोटक  •  ESPNcricinfo Ltd

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोच सितांशु कोटक, साईराज बहुतुले और मुनीश बाली इस महीने के अंत में आयरलैंड के छोटे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ़ होंगे, जिसका नेतृत्व वीवीएस लक्ष्मण करेंगे।
जब भारत ए की टीम नवंबर-दिसंबर 2021 में साउथ अफ़्रीका के दौरे पर गई थी, उस दौरान कोटक इंडिया ए सपोर्ट स्टाफ़ थे, जबकि बाली और बहुतुले 2022 की शुरुआत में वेस्टइंडीज़ में विश्व कप जीतने वाली भारत अंडर-19 टीम के क्षेत्ररक्षण और गेंदबाज़ी कोच थे।
लक्ष्मण आयरलैंड में दो मैचों की टी20 श्रृंखला के दौरान भारत के मुख्य कोच होंगे। वह राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे, जो उस वक़्त भारतीय टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे। द्रविड़ और अन्य वरिष्ठ सहयोगी स्टाफ़ सदस्य इस सप्ताह के अंत में टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।
लक्ष्मण वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट निदेशक हैं। द्रविड़ पहले इस पद पर थे लेकिन जब उन्हें भारतीय टीम का कोच बना दिया गया तो इस पद की ज़िम्मेदारी लक्ष्मण को सौंप दी गई। वह इससे पहले आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद और भारतीय घरेलू क्रिकेट में बंगाल की टीम में बल्लेबाज़ी सलाहकार के रूप में शामिल रहे हैं। इस साल की शुरुआत में वह वेस्टइंडीज़ में भारत की अंडर 19 विश्व कप विजेता टीम के साथ सहायक स्टाफ़ समूह का हिस्सा थे।
भारत की टेस्ट टीम 15 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकती है। पिछले साल कोविड 19 के प्रकोप के बाद बर्मिंघम टेस्ट को पीछे धकेल दिया गया था।