मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

भारत अगले डब्‍ल्‍यूटीसी चक्र की शुरुआत वेस्‍टइंडीज़ में दो मैच की सीरीज़ से करेगा

दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से होगी और इसमें तीन वनडे और पांच टी20 भी खेले जाएंगे

Ajinkya Rahane punches one off the back foot, West Indies v India, 1st Test, North Sound, 3rd day, August 24, 2019

अगले चक्र की पहली टेस्‍ट सीरीज़ के लिए तैयार भारतीय टीम  •  AFP

2023-2025 विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप चक्र की शुरुआत भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्‍टइंडीज़ में दो मैचों की सीरीज़ के साथ करेगा। डॉमिनिका में पहला टेस्‍ट खेला जाएगा जो भारत का इस वेन्‍यू पर इस दशक का पहला टेस्‍ट होगा। त्रिनिदाद के क्‍वींस पार्क ओवल में 20 जुलाई से दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा।
इस टेस्‍ट सीरीज़ के बाद तीन वनडे और पांच टी20 भी खेले जाएंगे और यह दौरा 13 अगस्‍त को समाप्‍त होगा। इस दौरे के आख़‍िरी दो टी20 अमेरिका के फ़्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले जाएंगे। बारबेडोस के केनसिंगटन ओवल में पहले दो वनडे खेले जाएंगे और इसके बाद टीम त्रिनिदाद में तीसरा वनडे और पहला टी20 खेलेगी। गयाना में दूसरा और तीसरा टी20 खेला जाएगा।
सीडब्‍ल्‍यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो से कहा : "हम भारत के ख़‍िलाफ़ अगस्त टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए ब्रोवार्ड काउंटी क्रिकेट स्टेडियम [लाॅडरहिल में] में अस्थायी बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप टीम के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि टी20 विश्‍व कप के मद्देनज़र अगले जून में नए स्टैंड और गैस्‍ट सुविधाओं का निरीक्षण किया जा सके। इसी वजह से फ़्लोरिडा में होने वाले दो मैचों का अधिक महत्व है क्योंकि वे हमारी टी20 विश्व कप संचालन योजनाओं में मदद करेंगे।"
भारत ने वेस्‍टइंडीज़ का सामना डॉमिनिका में पहली बार जुलाई 2011 में किया था। अपने वनडे पदार्पण में संयुक्‍त रुप से सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने वाले लोकल खिलाड़ी एलिक अथानज़े के भी भारत के ख़‍िलाफ़ टेस्‍ट में पदार्पण की उम्‍मीद है।
वेस्‍टइंडीज़ की यह घरेलू सीरीज़ 9 जुलाई को हरारे में समाप्‍त होने वाले उनके वनडे विश्‍व कप क्‍वालीफ़ायर के तीन बाद शुरू होगी।
वेस्‍टइंडीज़ का घरेलू ज़मीन पर पिछला रिकॉर्ड अच्‍छा रहा है। उन्‍होंने बांग्‍लादेश और इंग्‍लैंड को घर में हराया है। वहीं भारत ने भी अपनी पिछली चार टेस्‍ट सीरीज़ वेस्‍टइंडीज़ के ख़‍िलाफ़ उनके घर में जीती हैं।