मैच (18)
आईपीएल (3)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (3)
T20I Tri-Series (2)
ख़बरें

केकेआर से जुड़े जेसन रॉय

श्रेयस अय्यर और शाकिब अल हसन के बाहर होने के बाद 2.8 करोड़ में इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज़ को लिया गया

Jason Roy set England's platform with a hard-earned half-century, Bangladesh vs England, 2nd ODI, Mirpur, March 3, 2023

2022 में गुजरात टाइटंस का हिस्‍सा थे जेसन रॉय  •  Getty Images

श्रेयस अय्यर और शाकिब अल हसन के बाहर होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने इन खिलाड़ियों की जगह जेसन रॉय को 2.8 करोड़ रुपये देकर ख़रीदा है, पिछले सीज़न मं उनका बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपये था।
अधिकांश इंग्लिश खिलाड़ियों को केवल 1 मार्च की कट-ऑफ तारीख़ से पहले आईपीएल में प्रतिस्थापन करार पर हस्ताक्षर करने की अनुमति है, ताकि काउंटी चैंपियनशिप सीज़न के शुरुआती महीनों के लिए उनकी काउंटी की योजना में मदद मिल सके।
हालांकि, ईसीबी केंद्रीय अनुबंध या वृद्धिशील सौदों वाले खिलाड़ी उस तिथि के बाद हस्ताक्षर किए जाने के पात्र हैं। रॉय ने अक्‍तूबर में अपना केंद्रीय अनुबंध ख़ो दिया, लेकिन अभी भी उनके पास एक वृद्धिशील करार है।
रॉय पिछली बार आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का हिस्‍सा थे लेकिन क्रिकेट से अचानक ब्रेक लेने का फ़ैसला लेकर बाहर हो गए थे। 2021 में वह सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेले और पांच मैचों में 30 के औसत और 123.96 के स्‍ट्राइक रेट से 150 रन बनाए।
2020 में भी वह निजी कारणों से आईपीएल से बाहर हो गए थे तब वह दिल्‍ली कैपिटल्‍स का हिस्‍सा थे।
केकेआर अभी तक एक ही मैच खेली है जहां उन्‍हों पंजाब किंग्‍स से सात रनों से मोहाली में हार मिली थी। वे अपना दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से अपने घर में गुरुवार को खेलेंगे।
श्रेयस निचली कमर की चोट के कारण बाहर हुए हैं जिसकी वह अब सर्जरी कराएंगे और शाकिब ने निजी कारणों से आईपीएल से नाम वापस लिया है।