मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

कुसल परेरा और एंजेलो मैथ्यूज़ एलपीएल का नहीं होंगे हिस्सा

लंका प्रीमियर लीग में एक बार फिर खेलते हुए नज़र आएंगे क्रिस गेल और फ़ाफ़ डुप्लेसी

Angelo Mathews in the nets, Lanka Premier League (LPL), November 25, 2020

2020 में एंजेलो मैथ्यूज़ कोलंबी की फ़्रेंचाइज़ी के आइकन खिलाड़ी थे  •  LPL

कुसल परेरा. एंजेलो मैथ्यूज़ और धनंजय डीसिल्वा जैसे बड़े नाम इस बार के लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का हिस्सा नहीं होंगे। इनके अलावा टी20 विश्वकप दल में शामिल कुछ और खिलाड़ी भी एलपीएल के ड्राफ़्ट से बाहर है।
कुछ और खिलाड़ी जो एलपीएल से बाहर हैं उनमें विकेटकीपर बल्लेबाज़ मिनोद भनुका और दिनेश चांदीमल शामिल हैं। जबकि अकिला धनंजया और प्रवीण जयविक्रमा जैसे स्पिनर का नाम भी नदारद है, तो वहीं शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ सदीरा समराविक्रमा भी ड्राफ़्ट से बाहर हैं, जबकि इन सभी खिलाड़ियों ने श्रींलका के लिए पिछले कुछ महीनों में टी20 अंतर्राष्ट्रीय खेला था या खेल रहे हैं।
इन हैरान करने वाले नामों को छोड़ दिया जाए तो कई विदेशी खिलाड़ियों को लंका प्रीमियर लीग का हिस्सा एक बार फिर बनाया जा रहा है। इनमें क्रिस गेल. फ़ाफ़ डुप्लेसी, तबरेज़ शम्सी, इमरान ताहिर, नजीबउल्लाह ज़दरान, तस्कीन अहमद और मोहम्मद हफ़ीज़ शामिल हैं। ये सभी अलग-अलग फ़्रेंचाइज़ी की ओर से खेलेंगे लेकिन इनमें से कितने उस समय उपलब्ध रह पाते हैं, ये देखना होगा।
एलपीएल का पहला सत्र काफ़ी क़ामयाब माना गया गया था, हालांकि पिछली बार की पांच में से तीन फ़्रेंचाइज़ियों का मालिकाना हक़ इस सत्र बदल गया है। सिर्फ़ गॉल ग्लैडिएटर्स ही हैं जिनका वही नाम है जो पहले सीज़न में भी था।
एलपीएल 4 से 23 दिसंबर के बीच प्रस्तावित है, जिसका पहला राउंड कोलंबो में खेला जाएगा और फिर अगले चरण के लिए कारवां हमबनटोटा रवाना होगा।

एंड्रीयू फ़िडेल फ़र्नान्डो (@afidelf) ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।