ख़बरें

कोरोना पॉजिटिव हुए कुसल परेरा, 10 दिन के आइसोलेशन में

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ सीमित ओवर की सीरीज़ से भी बाहर होने का भी खतरा

Kusal Perera's innings held Sri Lanka together, England vs Sri Lanka, 1st ODI, Chester-le-Street, June 29, 2021

कंधे की चोट के कारण परेरा भारत के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज़ में भी नहीं खेल पाए थे  •  AFP/Getty Images

श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज़ कुसल परेरा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह 10 दिन के आइसोलेशन में हैं और उनके साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ सीमित ओवर की घरेलू सीरीज़ से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है, जो कि सितंबर के पहले सप्ताह में शुरू होनी है।
कंधे की चोट के कारण परेरा पिछले महीने हुए भारत के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज़ में भी भाग नहीं ले सके थे। इस चोट से उबरने के बाद वह वापसी की सोच रहे थे कि रविवार को वह कोरोना पॉजिटिव हो गए।
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मुख्य मेडिकल ऑफ़िसर डॉ. डामिंडा अट्टानायके ने ESPNcricinfo से बातचीत में कहा कि आइसोलेशन ख़त्म होने के बाद परेरा की एक जांच होगी, उसके बाद ही वह वापसी के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहता है तो परेरा साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए उपलब्ध होंगे, हालांकि उनके कंधे की चोट की भी जांच करना होगा।
इस सीरीज़ के लिए श्रीलंकाई टीम 25 अगस्त से बायो-बबल में प्रवेश करेगी। आइसोलेशन ख़त्म होने के बाद ही परेरा बायो-बबल में प्रवेश कर सकेंगे। साउथ अफ़्रीका को कोलंबो में तीन वनडे और तीन टी20 सीरीज़ खेलना है, जो कि 2 सितंबर से शुरू होकर 14 सितंबर तक चलेगा।