मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
रिपोर्ट

LSG vs CSK - के एल राहुल की कप्तानी पारी से LSG ने CSK को आठ विकेट से हराया

राहुल के अलावा डिकॉक ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए लखनऊ को मज़बूत शुरुआत दिलाई थी

KL Rahul celebrates a fifty off 31 balls, Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings, IPL 2024, Lucknow, April 19, 2024

चेन्नई के ख़िलाफ़ राहुल ने सिर्फ़ 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था  •  BCCI

IPL 2024 के 34 वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आठ विकेट से हरा दिया है। टॉस जीत कर के एल राहुल ने CSK को पहले बल्लेबाज़ी करने का आमंत्रण दिया था। रवींद्र जाडेजा के अर्धशतक और महेंद्र सिंह धोनी के बेहतरीन कैमियो ( 9 गेंदों में 28 रन) की मदद से CSK ने 176 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में LSG की टीम ने राहुल (82) और क्विंटन डिकॉक (54) की बेहतरीन पारियों की मदद से आसानी से इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।
कौन रहे इस मैच के हीरो
इस मैच में के एल राहुल ने एक कमाल की पारी खेली। हमने अपने स्टैट्स प्रीव्यू में भी लिखा था कि CSK के ख़िलाफ़ राहुल का बल्ला खू़ब चलता है और हुआ भी वैसी ही। राहुल ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए, चेन्नई के गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ ख़ूब रन बटोरे और CSK को कभी भी मैच में वापसी करने का मौक़ा ही नहीं दिया।
क्या रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट
पहली पारी को देखें तो CSK की टीम ने 15 ओवर में सिर्फ़ 105 रन बनाए थे लेकिन अंतिम के पांच ओवर में वे 71 रन बटोरने में क़ामयाब रहे और उनकी टीम के पास अच्छा मोमेंटम था। हालांकि राहुल और डिकॉक की ओपनिंग साझेदारी इस मैच में काफ़ी अहम साबित हुआ। इस जोड़ी ने CSK को पूरी तरह से बैकफ़ुट पर धकेल दिया, जहां से वह कभी वापसी नहीं कर पाए।
इस मैच का तात्पर्य क्या है ?
इस मैच को जीतने के बाद LSG की टीम ने टॉप चार में एंट्री ले ली है। वहीं CSK के पास जो जीत का मोमेंटम था, वह फिर से टूट चुका है। वहीं राहुल की टीम चाहेगी कि वह इस जीत की लय को बरकरार रखते हुए, अपने प्लेऑफ़ के रास्ते को आसान बनाए।

राजन राज ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर हैं