मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

टेस्ट क्रिकेट में वापस लौटेंगे मोईन अली

सितंबर 2021 में लिया था संन्यास; मक्कलम से चर्चा के बाद फ़ैसला बदला

मोईन ने सितंबर 2021 में क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कहने के फ़ैसला किया था  •  BCCI

मोईन ने सितंबर 2021 में क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कहने के फ़ैसला किया था  •  BCCI

इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी मोईन अली ने दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा व्यक्त की है। रविवार सुबह इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रेंडन मक्कलम के साथ बातचीत के बाद उन्होंने घोषणा की है कि वह टेस्ट मैचों से संन्यास लेने के अपने फ़ैसले को वापस ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के दौरे पर टीम में वापसी करने की उम्मीद जताई है।
मोईन ने सितंबर 2021 में क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कहने के फ़ैसला किया था। 64 टेस्ट में 195 विकेट झटकने और पांच शतक लगाने वाले मोईन ने उस समय ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया था कि वह सबसे लंबे प्रारूप को पूरे मन से नहीं खेल पाएंगे।
हालांकि मक्कलम के आगमन ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम में नई आक्रामक विचारधारा का प्रवाह होने के संकेत दिए हैं। अब मोईन का कहना है कि टेस्ट मैच में सफलता प्राप्त करने की उनकी भूख उजागर हो चुकी है।
शनिवार को मोईन ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पर कहा, "अगर बैज़ मक्कलम चाहेंगे तो मैं ज़रूर पाकिस्तान में खेलूंगा।" साथ ही उन्होंने बताया कि यह दौरा और भी लुभाने वाला है क्योंकि यह 2005 के बाद से इंग्लैंड का पहला पाकिस्तान दौरा होगा और उस समय उनके चचेरे भाई कबीर अली 2005 वाली इंग्लैंड वनडे टीम का हिस्सा थे।
मोईन ने कहा, "मैं कुछ वर्ष पहले वहां पाकिस्तान सुपर लीग खेल चुका हूं लेकिन अब बात कुछ और है। इंग्लैंड टीम के साथ वाले विश्व के उस हिस्से की यात्रा करना, जहां आपकी पारिवारिक पार्श्वभमि है, अद्भुत होगा। इंग्लैंड ने इतने सालों से वहां का दौरा नहीं किया है जिस्से यह एक ऐतिहासिक घटना होगी।"
"मुझे पता है कि वहां किस प्रकार का समर्थन और प्यार मिलेगा। वहां के लोग अपने क्रिकेट से प्रेम करते हैं। यह बहुत आकर्षक है।"
मोईन ने शनिवार को यह भी बताया था कि "मक्कलम को आसानी ने ना नहीं कहा जा सकता" और "बातचीत के बाद हम आगे का फ़ैसला लेंगे।" ट्रेंट ब्रिज में रविवार को मोईन ने मक्कलम के साथ हुई चर्चा की पुष्टि की।
उन्होंने कहा, "आज सुबह मैंने मक्कलम से बात की और हमने पाकिस्तान दौरे पर चर्चा की। (टीम का) दरवाज़ा हमेशा से खुला है और मुझे लगता है कि अब मैं अन-रिटायर्ड हूं।"