मैच (16)
आईपीएल (2)
BAN v IND (W) (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
PAK v WI [W] (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
Fantasy

फ़ैंटसी XI: बटलर को फिर से थमाइए अपने टीम की कमान

अगर रिस्क लेना हो तो संजू सैमसन को बना सकते हैं कप्तान

राजस्थान के लिए संजू सैमसन और जॉस बटलर शानदार फ़ॉर्म में चल रहे हैं  •  PTI

राजस्थान के लिए संजू सैमसन और जॉस बटलर शानदार फ़ॉर्म में चल रहे हैं  •  PTI

सात मई: पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स , 52वां मैच, वानखेड़े स्टेडियम
सुरक्षित एकादश XI: जॉस बटलर ©, संजू सैमसन, शिखर धवन, भानुका राजापक्षा (VC), शिमरॉन हेटमायर,आर अश्विन, ऋषि धवन, लियम लिविंगस्टन, कगिसो रबाडा, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन
कप्तान : जॉस बटलर
दस मैचों में 65.33 की औसत से 588 रन के साथ इस सीज़न के सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले जॉस बटलर सुरक्षित एकादश के कप्तान हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ 155.65 की स्ट्राइक रेट से दस पारियों में 386 रन बनाए हैं। साथ ही वह वानखेड़े स्टेडियम में बल्लेबाज़ी करना भी पसंद करते हैं। टी20 क्रिकेट में उन्होंने दुनिया में किसी भी अन्य स्टेडियम की तुलना में यहां अधिक रन बनाए हैं: 24 मैचों में 148.06 की स्ट्राइक रेट से 764 रन।
उप-कप्तान: भानुका राजापक्षा
आईपीएल के इस सीज़न में एकमात्र श्रीलंकाई बल्लेबाज़ ने छह पारियों में में चार बार 30 से ज़्यादा रन बनाया है। हालांकि इस सीज़न में अभी तक उन्हें बड़ा स्कोर नहीं मिला है, लेकिन यह मैच उन्हें बड़ा स्कोर बनाने का मौक़ा दे सकता है।
धाकड़ खिलाड़ी
कगिसो रबाडा: रबाडा इस सीज़न में नौ मैचों में 17 विकेट लेकर संयुक्त रूप से तीसरे सबसे ज्याअधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। राजस्थान के ख़िलाफ़ पांच मैचों में नौ विकेट लिए हैं। साथ ही वानखेड़े में आठ टी20 मैचों में उन्होंने 13 विकेट चटकाए हैं।
संजू सैमसन: भले ही जॉस बटलर ने इस सीज़न में राजस्थान के लिए सबसे अधिक सुर्ख़ियां बटोरी हों, लेकिन उनके कप्तान संजू सैमसन ने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। उन्होंने इस सीज़न में स्पिनरों के ख़िलाफ़ सबसे अधिक छक्के मारे हैं । स्पिनरों का सामना करते हुए सिर्फ़ 82 गेंदों में 14 सिक्सर लगाए हैं। पंजाब के ख़िलाफ़ 2018 के बाद से वह बढ़िया फ़ॉर्म में रहे हैं। उन्होंने आठ मैचों में 45.38 की औसत और 163.51 की स्ट्राइक रेट से 363 रन बनाए हैं।
ज़रा हट के
आर अश्विन: इस सीज़न में अश्विन की गेंदबाज़ी फ़ॉर्म दो हिस्सों में बंट गई है। पहले पांच मैचों में उन्होंने सिर्फ़ एक विकेट लिया, हालांकि बाद के पांच मैचों में उन्होंने सात विकेट लिए हैं। उन्होंने राजस्थान के लिए कुछ महत्वपूर्ण भी पारियां खेली हैं।
शिमरॉन हेटमायर: गुयाना के बाएं हाथ के फ़िनिशर इस सीजन के सर्वश्रेष्ठ फ़िनिशरों में से एक रहे हैं, जिन्होंने दस मैचों में 163.52 के स्ट्राइक रेट से 260 रन बनाए हैं। वह इस सीज़न में आख़िरी के ओवरों में 215.11 के स्ट्राइक रेट से 185 रन बनाए हैं।
यह एकादश होगा बड़ा दांव: जॉस बटलर, संजू सैमसन ©, शिखर धवन (वीसी), भानुका राजापक्षा, देवदत्त पड़िक्कल, लियम लिविंगस्टन, युज़वेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, कगिसो रबाडा, प्रसिद्ध कृष्णा