मैच (11)
आईपीएल (2)
RHF Trophy (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

निजी कारणों के चलते रेहान अहमद की स्वदेश वापसी

इंग्लैंड अंतिम टेस्ट के लिए अपने दल में कोई बदलाव नहीं करेगा

रेहान ने इस सीरीज़ में अब तक ग्यारह विकेट लिए थे  •  BCCI

रेहान ने इस सीरीज़ में अब तक ग्यारह विकेट लिए थे  •  BCCI

पारिवारिक कारणों के चलते इंग्लैंड के लेग स्पिनर रेहान अहमद को भारत का दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ा है। अपने बयान में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कहा है कि रेहान सीरीज़ में वापस नहीं आएंगे और इंग्लैंड के दल में किसी तरह का बदलाव भी नहीं किया जाएगा।
19 वर्षीय रेहान ने भारत के ख़िलाफ़ तीनों टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया। तीन टेस्ट में रेहान ने 44 की औसत से कुल ग्यारह विकेट अपने खाते में जोड़े। इसमें विशाखापटनम में 153 रन देकर लिए गए छह विकेट भी शामिल हैं।
हालांकि रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में वह इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। रेहान को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने का कारण उनकी स्वदेश वापसी नहीं थी। गुरुवार दोपहर एक बजे इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की घोषणा होने के बाद रेहान के सामने स्वदेश वापसी की स्थिति पनपी। रेहान गुरुवार को इंग्लैंड के अंतिम अभ्यास सत्र में भी शामिल थे। वह शुक्रवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।
इसी महीने की शुरुआत में रेहान को राजकोट पहुंचने पर रोक लिया गया था। हालांकि जल्द ही काग़ज़ी कार्यवाही पूरी कर ली गई थी और वह राजकोट टेस्ट खेले थे। राजकोट में रेहान ने तीन विकेट अपने नाम किए थे। चौथे टेस्ट में रेहान की जगह शोएब बशीर को मौक़ा दिया गया है। बशीर के साथ एक अन्य स्पिनर टॉम हार्टली इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में मौजूद हैं। हार्टली ने इस सीरीज़ में अब तक इंग्लैंड की तरफ़ से सर्वाधिक 16 विकेट लिए हैं।