मैच (18)
आईपीएल (3)
BAN v IND (W) (1)
PAK v WI [W] (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

IPL 2024 में विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं ऋषभ पंत

BCCI मेडिकल टीम से मिली मंजूरी, शमी और प्रसिद्ध IPL से बाहर

लंबे समय बाद वापसी करेंगे पंत  •  BCCI

लंबे समय बाद वापसी करेंगे पंत  •  BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम ने ऋषभ पंत को IPL 2024 के दौरान विकेटकीपिंग करने की मंजूरी दे दी है। इससे पहले पंत सिर्फ़ एक बल्लेबाज़ के रूप में IPL खेलने वाले थे।
मंगलवार दोपहर एक प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए BCCI ने कहा कि 14 महीने के कठिन रिहैब और रिकवरी प्रक्रिया के बाद पंत बल्लेबाज़ी के साथ-साथ विकेटकीपिंग के लिए तैयार हैं। पंत को 30 दिसंबर 2022 को एक सड़क दुर्घटना के दौरान गंभीर चोट लगी थी और उनके दायें घुटने को सर्ज़री से गुजरना पड़ा था।
इससे पहले धर्मशाला टेस्ट के बाद BCCI सचिव जय शाह ने पीटीआई से कहा था, "वह अच्छी बल्लेबाज़ी और कीपिंग कर रहे हैं। हम जल्द ही उन्हें फ़िट घोषित करेंगे। यदि वह हमारे लिए टी-20 विश्व कप खेल पाएं तो यह हमारे लिए बड़ी चीज़ होगी। वह हमारे लिए बहुमूल्य हैं। यदि वह कीपिंग कर सकते हैं तो वह विश्व कप खेल सकते हैं। देखते हैं कि वह IPL में क्या करते हैं।"
वहीं तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा की 23 फ़रवरी को सर्जरी हुई थी। उन पर अभी बोर्ड की मेडिकल टीम नज़र बनाए हुए हैं और वह जल्‍दी ही राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैब शुरू करेंगे। वह आगामी IPL सीज़न का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे।
दूसरी ओर तेज़ गेंदबाज़ मोहम्‍मद शमी की 26 फ़रवरी को सर्जरी हुई थी, उन्‍हें बायीं ऐड़ी में समस्‍या थी। वह भी बोर्ड की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और आगामी IPL सीज़न से बाहर हो गए हैं।