मैच (9)
विश्व कप लीग 2 (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Nepal Tri-Nation (1)
PSL 2024 (2)
WPL (2)
BAN v SL (1)
ख़बरें

तेंदुलकर और लारा के नाम पर रखे गए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के गेट

यह दोनों ही खिलाड़ी अब डॉन ब्रैडमैन, एलान डेविडसन और आर्थर मोरिस की सूची में शामिल हो गए हैं

सचिन ने सिडनी के मैदान पर पांच मुक़ाबलों में तीन शतक और एक दोहरा शतक लगाया  •  Cricket Australia

सचिन ने सिडनी के मैदान पर पांच मुक़ाबलों में तीन शतक और एक दोहरा शतक लगाया  •  Cricket Australia

सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के नाम पर दो गेटों का अनावरण किया है। इसके बाद यह दोनों ही खिलाड़ी न्यू साउथ वेल्स के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन, एलान डेविडसन और आर्थर मोरिस की सूची में शामिल हो गए हैं।
सचिन के जन्मदिवस के अवसर पर 24 अप्रैल का दिन अनावरण के लिए तय किया गया था। इसी मैदान पर लारा ने जनवरी 1993 में 277 रनों की पारी भी खेली थी।
इन दोनों ही गेट के ज़रिए मैदान में खिलाड़ी प्रवेश करेंगे।
सचिन ने अपने एक बयान में कहा, "भारत के बाहर सिडनी मेरा पसंदीदा क्रिकेट ग्राउंड रहा है। 1991-92 में ऑस्ट्रेलिया के मेरे पहले दौरे से लेकर ही इस मैदान से मेरी कई अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। मेरे लिए यह गर्व का विषय है कि मेरे और मेरे ख़ास दोस्त ब्रायन के नाम पर रखे गए गेट के ज़रिए खिलाड़ी मैदान में प्रवेश करेंगे।"
लारा ने कहा, "सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहचान मिलने से मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। यह ग्राउंड मेरे और मेरे परिवार की कई अच्छी स्मृतियों को संजोए हुए है।"
लारा की सिडनी पर खेली गई 277 रनों की पारी इस ग्राउंड पर खेली गई उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है। इस मैदान पर खेले चार टेस्ट मैच में लारा ने कुल 384 रन बनाए।
वहीं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सचिन ने 157 के औसत से रन बनाए। यहां पर खेले कुल पांच टेस्ट मैच में सचिन ने तीन शतक लगाते हुए कुल 785 रन बनाए। जनवरी 2004 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 241 रनों की नाबाद पारी इसी मैदान पर खेली थी।