मैच (10)
MLC (2)
LPL (3)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (1)
ख़बरें

अमेरिका महिला टीम के कोच बने शिवनारायण चंद्रपॉल

अंडर-19 टीम की भी संभालेंगे ज़िम्मेदारी

Shivnarine Chanderpaul (center, red shirt) has lived in Florida since 2005 where he has been involved in local coaching, Lauderhill, July 27, 2016

चंद्रपॉल लंबे समय से अमेरिकी घरेलू क्रिकेट से जुड़े हैं  •  Peter Della Penna

वेस्टइंडीज़ के पूर्व बल्लेबाज़ शिवनारायण चंद्रपॉल को अमेरिका की सीनियर और अंडर-19 महिला टीमों का कोच बनाया गया है। वह इसी सप्ताह से इस ज़िम्मेदारी को संभालेंगे। अमेरिका को इस साल टी20 विश्व कप क्वालीफ़ायर और जनवरी में अंडर-19 विश्व कप में भाग लेना है।
इस मौक़े पर चंद्रपॉल ने कहा, "मैं इस भूमिका को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैंने पिछले कुछ समय में अमेरिका महिला टीम की प्रगति को देखा है और मैं उनके खेल को फ़ॉलो करता हूं। ऑर्लैंडो का निवासी होने के कारण मैं अमेरिकी क्रिकेट से पिछले कई साल से जुड़ा हुआ हूं। मेरे लिए यह एक बेहतरीन मौक़ा है और मैं अपने 20 साल से अधिक के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और कोचिंग के अनुभव का यहां पर प्रयोग करूंगा। मेरी सबसे पहली नज़र जनवरी में होने वाले अंडर-19 विश्व कप पर है।"
चंद्रपॉल, सीनियर महिला टीम में ऑस्ट्रेलियन जूलिया प्राइस की जगह लेंगे। प्राइस ने तीन साल तक अमेरिका की सीनियर महिला टीम के मुख्य कोच का पदभार संभाला। इसके बाद अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहा था जो साल भर अमेरिका में ही रहे। चंद्रपॉल 2005 से ही फ़्लोरिडा प्रांत के ऑर्लैंडो शहर में रहते हैं और सैरसोटा क्रिकेट क्लब से जुड़े हुए हैं, जहां पर वह पहले खिलाड़ी और अब कोच की भूमिका निभाते हैं।
चंद्रपॉल कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में जमैका टलावाज़ टीम के भी प्रमुख कोच हैं, जो इस साल 30 अगस्त से शुरू होकर 30 सितंबर तक चलेगा। इससे पहले वह वेस्टइंडीज़ अंडर-19 पुरूष टीम की भी कोचिंग कर चुके हैं।