मैच (12)
T20 वर्ल्ड कप (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
SL vs WI [W] (1)
ख़बरें

'दुर्भाग्यपूर्ण घटना' के बाद वापसी के लिए तैयार डिकॉक

केशव महाराज ने कहा- टीम में सब कुछ ठीक

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ मैच में बाहर रहने के बाद साउथ अफ़्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक वापसी करने के लिए तैयार हैं। टीम के उपकप्तान केशव महाराज ने कहा कि टीम में सब कुछ ठीक है।
उन्होंने कहा, "हमारी टीम में कोई नस्लवादी (रेसिस्ट) नहीं है। हम एक दूसरे की संस्कृति और विश्वासों का सम्मान करते हैं। पिछला सप्ताह थोड़ा कठिन था, लेकिन अभी सब कुछ ठीक है। इस घटना से हम सबको कुछ सीख और प्रेरणा मिली है।"
अगर डिकॉक टीम में वापिस आते हैं तो टीम में तेम्बा बवूमा, रीज़ा हेंड्रिक्स, ऐडन मरक्रम और डिकॉक को लेकर कुल चार सलामी बल्लेबाज़ हो जाएंगे। हालांकि महाराज का मानना है कि ये बल्लेबाज़ परिस्थितियों और टीम की ज़रूरत के अनुसार खुद को किसी भी नंबर पर स्थापित कर सकते हैं।
उन्होंने कहा, "हमारी टीम की सबसे अच्छी बात है कि अधिकतर बल्लेबाज़ किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। इससे टीम को गहराई मिलती है। शनिवार को भी हमारी लाइन अप में कुछ बदलाव होगा, लेकिन सभी उसी तरह गेंद को हिट करते हुए दिखाई देंगे।"
महाराज ने यह भी कहा कि उनकी टीम पहले के दोनों मैचों की तुलना में अतिरिक्त ऊर्जा के साथ उतरेगी। उन्होंने कहा, "पिछले सप्ताह जो हुआ, लड़के उससे उबर चुके हैं और अभ्यास सत्र में कठिन मेहनत कर रहे हैं। उनकी ऊर्जा दिख रही है। हमारा ध्यान अब फिर से क्रिकेट पर है।"
जब उनसे मज़ाकिया लहज़े में पूछा गया कि क्या उन्हें बोर्ड (क्रिकेट साउथ अफ़्रीका) से प्रदर्शन के बारे में भी कोई दिशानिर्देश मिला है क्या? तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि इसके लिए किसी दिशानिर्देश की ज़रूरत नहीं है, वे मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

फ़िरदौस मूंडा ESPNcricinfo की दक्षिण अफ़्रीकी संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है