मैच (18)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
ख़बरें

कोविड की वजह से ख़तरे में वेस्टइंडीज़ का पाकिस्तान दौरा

होप, हुसैन और ग्रीव्स सहित वेस्टइंडीज़ के ख़ेमे के पांच सदस्य कोविड संक्रमित

शे होप समेत वेस्टइंडीज़ के ख़ेमे के पांच सदस्य कोविड संक्रमित  •  AFP/Getty Images

शे होप समेत वेस्टइंडीज़ के ख़ेमे के पांच सदस्य कोविड संक्रमित  •  AFP/Getty Images

वेस्टइंडीज़ का पाकिस्तान दौरा जारी रहना अब अनिश्चित नज़र आ रहा है। वेस्टइंडीज़ के पांच और सदस्यों का कोविड टेस्ट सकारात्मक आया है। पांचों खिलाड़ियों में शे होप, अकील हुसैन और जस्टिन ग्रीव्स के साथ सहायक कोच रॉडी एस्टविक और टीम फ़िज़िशियन डॉ अक्षय मानसिंह शामिल हैं।
क्रिकेट वेस्टइंडीज़ ने पुष्टि की है कि सभी तीन खिलाड़ी शेष निर्धारित मैचों (एक टी20 और तीन एकदिवसीय) के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। साथ ही जिन सदस्यों का कोविड टेस्ट सकारात्मक आया है उन्हें 10 दिनों के लिए अलग रहना पड़ेगा। उन्हें तब तक मुख्य समूह में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक उनका कोविड टेस्ट नकारात्मक नहीं आता है।
एक बार जब टीम के सभी मेंबर का कोविड टेस्ट निगेटिव आ जाता है, तब क्रिकेट वेस्टइंडीज़ और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच एक बैठक होगी, जिसमें इस दौरे के भविष्य पर चर्चा की जाएगी।
इससे पहले भी वेस्टइंडीज़ के तीन खिलाड़ी कोविड संक्रमित होने के बाद टीम से पहले ही बाहर हो चुके हैं, जिसमें काइल मेयर्स, रॉस्टन चेज़ और शेल्डन कॉट्रेल का नाम शामिल था। वहीं डेवन थॉमस भी उंगली की चोट के कारण इस दौरे से बाहर हो चुके हैं।
कुल मिला कर वेस्टइंडीज़ ख़ेमे में अब 6 खिलाड़ी टीम से बाहर हैं। इसी के कारण फ़िलहाल यह कहना मुश्किल है कि वेस्टइंडीज़ का पाकिस्तान दौरा आगे बढ़ेगा या नहीं। वेस्टइंडीज़ के पास 13 खिलाड़ियों की सूची है जिनमें से उन्हें अपने वनडे और टी20 मैच के दौरान प्लेइंग-XI को चुनना पड़ेगा। इन खिलाड़ियों के बाहर होने से सबसे ज़्यादा वेस्टइंडीज़ का बल्लेबाज़ी क्रम प्रभावित हुआ है। अब टीम में सिर्फ़ निकोलस पूरन, ब्रैंडन किंग और शमार ब्रूक्स और डैरन ब्रावो सलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं।