मैच (11)
Nepal Tri-Nation (1)
WPL (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
PSL 2024 (2)
Durham in ZIM (1)
IND v ENG (1)
ख़बरें

'स्पेशल' फ़िलिप्स और मिडिल ऑर्डर के प्रदर्शन से संतुष्ट स्टीड

न्यूज़ीलैंड के कोच ने धीमी पिचों पर अपने बल्लेबाज़ों की रणनीति की प्रशंसा की

फ़िलिप्स ने वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध दूसरे टी20 मैच में 41 गेंदों पर 76 रन बनाए  •  Associated Press

फ़िलिप्स ने वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध दूसरे टी20 मैच में 41 गेंदों पर 76 रन बनाए  •  Associated Press

2020 की शुरुआत से पुरुष टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर (चार से सात नंबर) में बल्लेबाज़ी करते हुए ग्लेन फ़िलिप्स ने सर्वाधिक 746 रन बनाए हैं। और तो और, इस दौरान न्यूनतम 500 रन बनाने वाले 16 ऐसे बल्लेबाज़ों में उनकी औसत (39.26) दूसरी सर्वाधिक है और स्ट्राइक रेट (151.62) तीसरे नंबर पर है।
फ़िलिप्स ने अपनी पिछली सात टी20 अंतर्राष्ट्रीय पारियों में तीन अर्धशतक लगाए हैं। किंगस्टन में वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध दूसरे टी20 में उन्होंने 41 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को एक आसान जीत दिलाई। इसके अलावा उन्होंने फ़ील्डिंग में भी प्रभावित करते हुए दो मैच में चार कैच लिए हैं और न्यूज़ीलैंड कोच गैरी स्टीड ने फ़िलिप्स के योगदान की जमकर तारीफ़ की।
स्टीड ने कहा, "ग्लेन लगभग एक साल पहले उभर कर आए थे जब उन्होंने माउंट मॉन्गानुई में वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध एक ज़बरदस्त शतक जड़ा था। तब से वह साबित कर रहे हैं कि वह एक मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं। उनकी बल्लेबाज़ी तो शानदार है ही लेकिन अगर आप उसके साथ उनके फ़ील्डिंग में दिए योगदान को जोड़ें तो यह उन्हें विशेष खिलाड़ी बनाता है। उन्होंने इस दौरे पर कुछ अच्छे कैच लिए हैं लेकिन वह अपनी गति से ही बहुत रन बचा लेते हैं।"
वेस्टइंडीज़ दौरे पर केवल फ़िलिप्स ही नहीं, जिमी नीशम और डैरिल मिचेल ने भी मिडिल आर्डर में खेलते हुए अच्छे योगदान दिए हैं। स्टीड ने कहा, "यह हमारी टीम के लिए एक आरामदायक बात है कि ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं। पहले मैच में जिमी नीशम आए और 15 गेंदों पर 33 रन बनाकर फ़िनिश किया। दूसरे मुक़ाबले में डैरिल मिचेल ने 200 से अधिक स्ट्राइक रेट (20 गेंदों पर 48 रन) से अपना ज़ोर दिखाया। पिछले मैच में माइकल ब्रेसवेल भी टीम का हिस्सा थे और अब तक हमने मिचेल सैंटनर के जलवे नहीं देखे (जिन्होंने हाल ही में नीदरलैंड्स के विरुद्ध 42 गेंदों पर 77 नाबाद रन बनाए थे) हैं।"
अब तक दो मैचों में न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 180 से अधिक का स्कोर खड़ा किया है। शुरुआत में धीमी बल्लेबाज़ी करते हुए आख़िर में ताबड़तोड़ पारियां खेली गईं हैं और ओपनर डेवन कॉन्वे ने 43 और 42 की पारियों के साथ एंकर भूमिका निभाई है। स्टीड ने कहा, "विकेट थोड़े रोचक रहे हैं। देख कर लगता है इन पर टर्न मिलेगी और गेंद रुककर भी आती है। जिस तरह एक व्यक्ति ने पारी को संभाला है और बाक़ी बल्लेबाज़ों ने आक्रमण किया है वह सराहनीय है। सबसे अच्छी बात है हमने मैच-अप का अच्छा ध्यान रखा है और अच्छी रणनीति का पालन किया है।"