मैच (11)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
एसए20 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
बीपीएल 2023 (4)
ENG-LvSL (1)
आईएलटी20 (1)
परिणाम
पहला अनौपचारिक टेस्ट, कॉक्स बाज़ार, November 29 - December 02, 2022, इंडिया ए का बांग्लादेश दौरा
पिछला
अगला

मैच ड्रॉ

प्लेयर ऑफ़ द मैच
ज़ाकिर हसन, बांग्लादेश ए
173
zakir-hasan
रिपोर्ट

जायसवाल और अभिमन्यु के शतक से इंडिया ए बांग्लादेश ए पर हावी

बांग्लादेश ए को पहले दिन ऑल आउट करने के बाद दूसरे दिन इंडिया ए ने 292 रन जोड़े

जायसवाल ने अपनी पारी में 20 चौके लगाए  •  Bangladesh Cricket Board

जायसवाल ने अपनी पारी में 20 चौके लगाए  •  Bangladesh Cricket Board

स्टंप्स : बांग्लादेश ए 112, इंडिया ए 404 पर 5 (जायसवाल 145, अभिमन्यु 142, तैजुल 148 पर 3, ख़ालिद 71 पर 2)से 292 रन पीछे
पहले दिन बांग्लादेश ए की पूरी टीम को सस्ते में समेटने के बाद चार दिवसीय मुक़ाबले के दूसरे दिन भी इंडिया ए मेज़बान टीम पर हावी रही। इंडिया ए ने दूसरे दिन 292 रन जोड़े, जिसमें यशस्वी जायसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन के बल्लों से शतक आए।
दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज़ों ने मिलकर 282 रनों की साझेदारी की जोकि इंडिया ए के लिए पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इतना ही नहीं उन्होंने एक ऐसे आक्रमण के ख़िलाफ़ यह साझेदारी की जिसमें तैजुल इस्लाम, ख़ालिद अहमद, मोसद्देक हुसैन और नईम हसन जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के गेंदबाज़ थे। वहीं रेजाउर रहमान राजा भी इसी आक्रमण का हिस्सा थे जोकि राष्ट्रीय टीम का दरवाज़ा खटखटा रहे हैं।
जायसवाल और अभिमन्यु ने अपनी साझेदारी के दौरान सॉलिड डिफेंस करने के साथ साथ स्ट्रोक भी खेले। दोनों की साझेदारी कुल 77 ओवरों तक जारी रही। उन्होंने इस दौरान मिलकर 31 चौके और दो छक्के लगाए।
हालांकि 75वें के दौरान मैच में आए व्यवधान ने उनके रिदम को तोड़ दिया और जायसवाल तैजुल की गेंद पर पगबाधा का शिकार हो गए। भारत के कप्तान अभिमन्यु भी इसके तुरंत बाद ही ख़ालिद की गेंद पर विकेटकीपर को अपना कैच थमा बैठे। जायसवाल ने अपनी पारी में कुल 20 चौके और अभिमन्यु ने 11 चौके लगाए। इसके अलावा दोनों ने एक-एक छक्का भी लगाया।
जैसा कि हर बड़ी ओपनिंग साझेदारी के बाद अमूमन देखा जाता है, यहां भी बाद के बल्लेबाज़ संघर्ष करते दिखाई दिए। यश धुल और सरफ़राज़ ख़ान 30 रन भी नहीं बना पाए। 15 के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होने वाले तिलक वर्मा ने दिन के खेल की समाप्ति पर 26 नाबाद के निजी स्कोर पर दिन का अंत किया जबकि उपेंद्र यादव ने 27 रन बनाए।
बांग्लादेश की ओर से तैजुल ने 43 ओवर में 148 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि ख़ालिद ने 20 ओवर की गेंदबाज़ी करते हुए 71 रन देकर दो विकेट झटके। हालांकि 32 ओवर डालने वाले नईम के हाथ एक भी सफलता नहीं लगी।

Language
English
Hindi
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
बांग्लादेश ए पारी
<1 / 3>