मैच (11)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
आईएलटी20 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
बीबीएल (1)
एसए20 (1)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
परिणाम
पहला अनौपचारिक टेस्ट, कॉक्स बाज़ार, November 29 - December 02, 2022, इंडिया ए का बांग्लादेश दौरा
पिछला
अगला

मैच ड्रॉ

प्लेयर ऑफ़ द मैच
ज़ाकिर हसन, बांग्लादेश ए
173
zakir-hasan
रिपोर्ट

बांग्लादेश दौरे के पहले दिन इंडिया ए का दबदबा

गेंदबाज़ों के कमाल के बाद सलामी बल्लेबाज़ों के बीच शतकीय साझेदारी

नवदीप सैनी ने तीन विकेट अपने नाम किए  •  Bangladesh Cricket Board

नवदीप सैनी ने तीन विकेट अपने नाम किए  •  Bangladesh Cricket Board

इंडिया ए 120 पर 0 (जायसवाल 63*, ईश्वरन 53*) बांग्लादेश ए 112 (मोसद्देक 63, सौरभ 4-23, सैनी 3-21) से 8 रन आगे
इंडिया ए ने पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश ए के विरुद्ध अपना दबदबा बनाया। कॉक्स बाज़ार में नवदीप सैनी और मुकेश कुमार ने मेज़बान टीम को बैकफ़ुट पर धकेला जिसके बाद सौरभ कुमार ने निचले क्रम को साफ़ कर दिया। बांग्लादेश ए पहली पारी में महज़ 112 रन बना पाई। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन की नाबाद शतकीय साझेदारी से मेहमान टीम को छोटी बढ़त मिल गई।
पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लेने के बाद इंडिया ए के तेज़ गेंदबाज़ों ने पहले ही घंटे में पांच विकेट लेकर बांग्लादेश ए की कमर तोड़ दी। सैनी ने आठ टेस्ट मैचों के अनुभव वाले महमुदुल हसन जॉय को क्लीन बोल्ड किया। यह गेंद अंतिम समय पर स्विंग हुई और जॉय के स्टंप्स पर जा लगी। मुकेश ने हाल ही में समाप्त हुई प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता में सर्वाधिक रन बनाने वाले ज़ाकिर हसन को विकेटकीपर के हाथों कैच करवाया। इसके बाद उन्होंने राउंड द विकेट कोण से अंदर आती गेंद पर मोमिनुल हक़ को बोल्ड किया।
मोमिनुल की विकेट बांग्लादेश टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय रही होगी क्योंकि जून में वेस्टइंडीज़ में टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद यह किसी विदेशी टीम के विरुद्ध उनकी पहली पारी थी।
सैनी ने नाजमुल हुसैन शांतो को तीसरी स्लिप में कैच करवाया जिसके बाद कप्तान मोहम्मद मिथुन शरीर से दूर जा रही गेंद का पीछा करते हुए फंस गए। बांग्लादेश ए ने 26 रनों के भीतर अपनी आधी टीम को गंवा दिया था।
मोसद्देक हुसैन ने 88 गेंदों पर 63 रन बनाकर पारी को संभाला। उन्होंने छह चौके और तीन छक्के लगाए लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। जब वह सौरभ की गेंद पर विकेटों के पीछे लपके गए, बांग्लादेश की टीम 112 के स्कोर में और इज़ाफ़ा नहीं कर पाई।
हालांकि जायसवाल और ईश्वरन को कोई परेशानी नहीं हुई और पहले दिन की शाम उन्होंने अपने अर्धशतक पूरे किए। दोनों ने मिलकर 14 बाउंड्री लगाई और खालिद अहमद और तैजुल इस्लाम को विकेट लेने के लिए परिश्रम करना पड़ा। कप्तान मिथुन ने नईम हसन और मोसद्देक से चार-चार ओवर करवाए लेकिन उनकी विकेट की तलाश जारी रही।

Language
English
Hindi
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
बांग्लादेश ए पारी
<1 / 3>