मैच (13)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
महिला अंडर-19 विश्व कप (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
आईएलटी20 (2)
बीबीएल (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
ZIM v WI (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान (1)
सुपर स्मैश (1)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
बीपीएल 2023 (2)
रिपोर्ट

अभ्यास मैच दोनों कप्तानों की सहमति से ड्रॉ पर खत्म हुआ, जाडेजा ने दोनों पारियों में जमाया अर्धशतक

भारत की दूसरी पारी में पुजारा ने की पारी की शुरुआत

AFP/Getty Images

AFP/Getty Images

भारत - 311 (राहुल 111, जाडेजा 75, माइल्स 4-45) और 192। (जाडेजा 51, अग्रवाल 47, विहारी 43*) ने काउंटी सेलेक्ट इलेवन- 220(हमीद 112, यादव 3-22, सिराज 2-32) और 0/31 (लिब्बी 17*, हमीद 13*) के साथ ड्रॉ किया। )
रवींद्र जाडेजा ने मैच का अपना दूसरा अर्धशतक बनाया। किसी लंबे श्रृंखला से पहले भारतीय टीम के लिए यह सकारात्मक संकेत हैं। चेतेश्वर पुजारा ने अंतिम दिन के खेल में सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया। दिन के अंतिम घंटे में दोनों टीमों के सहमति से मैच को जल्दी समाप्त कर दिया गया। चाय से ठीक पहले भारत ने 15.5 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें भारतीय गेंदबाज कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए।
दिन की शुरुआत मयंक अग्रवाल ने पुजारा के साथ किया। दूसरी पारी की शुरूआत के समय भारतीय टीम 91 रन से आगे थी। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 87 रन की साझेदारी की, इस दौरान काउंटी सिलेक्ट इलेवन के गेंदबाज शायद ही उन्हें परेशान कर पाए। काउंटी सिलेक्ट इलेवन के द्वारा आम तौर पर शॉर्ट पिच गेंदबाजी की गई जिस पर दोनों बल्लेबाजों ने खुलकर अपने पशंदीदा शॉट लगाए। अग्रवाल ने अपर कट के साथ शुरूआत की और फिर स्लिप के ऊपर से रैंप शॉट खेला, जबकि पुजारा ने अपने ही अंदाज में कवर की ओर बैक-फुट पंच लगाए।भारत ने दिन के शुरुआती घंटे और अंत के ओवरों में सीम गेंदबाजी के खिलाफ ओवर में चार से अधिक रन बनाए।
ऑफ स्पिनर जैक कार्सन ने 22 ओवर की गेंदबाजी की और केवल दो विकेट लिए। मयंक, कार्सन की गेंद पर उनके सर के ऊपर से छक्का लगाकर अर्धशतक बनाने के प्रयास में वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट हुए। सुंदर विपक्षी टीम के लिए फिल्डींग कर रहे थे, जबकि अवेश खान चोट के कारण बाहर हो गए थे।
हनुमा विहारी और जाडेजा ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की, इससे पहले पुजारा ऑफब्रेक गेंद को हल्के हाथों से दबाने के प्रयास में सीधे बैकवर्ड शॉर्ट लेग के हाथों में कैच थमा बैठे। विहारी 43 रन बनाकर नाबाद रहे, शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी में ऊपर भेजा गया जिन्होंने पारी घोषित होने से पहले 11 गेंदों पर 6 रन बनाए। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बल्लेबाजी नहीं की।
आज चारों प्रमुख बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, साथ ही दोनों पारियों की शुरुआत और बीच में भी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। भारत के लिए जाडेजा ने मैच में सर्वाधिक रन बनाए।
भारत के सभी तेज गेंदबाजों को दूसरी पारी में गेंदबाजी करने का मौका मिला। जसप्रीत बुमराह और ठाकुर ने नई गेंद संभाली, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने बीच के ओवर डाले। इस दौरान सलामी बल्लेबाज जेक लिब्बी और पहली पारी के शतकवीर हसीब हमीद को परेशान करने में भारतीय गेंदबाज़ नाकाम रहे।

वरूण शेट्टी ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।

Language
English
Hindi
मैच कवरेज
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
काउंटी XI पारी
<1 / 3>