मैच (11)
T20 वर्ल्ड कप (4)
IND v SA [W] (1)
T20 Blast (6)
ख़बरें

आवेश खान इंग्लैंड दौरे से बाहर

गेंदबाज को भारत बनाम काउंटी सेलेक्ट XI के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान बायें अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था

Avesh Khan sustained an injury when bowling for the County Select XI, Indians vs County Select XI, warm-up match, Chester-le-Street, July 20, 2021

काउंटी सेलेक्ट XI के लिए खेलते हुए आवेश खान को बायें अंगूठे में चोट लगी थी  •  Getty Images

आवेश खान का इंग्लैंड का दौरा लगभग खत्म हो गया है। ईएसपीएनक्रिइंफो को पता चला है कि मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज को बायें अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है। यह चोट उन्हें मंगलवार को भारतीय टीम और काउंटी सेलेक्ट XI के बीच चेस्टर ले स्ट्रीट में चल रहे अभ्यास मैच के पहले दिन लगी थी, जहां पर वह सेलेक्ट XI का हिस्सा थे।
मैच के पहले दिन मंगलवार को लंच के तुरंत बाद हनुमा विहारी के एक ड्राइव को रोकने गए थे, जहां उन्हें यह चोट लगी, लेकिन वह दर्द से जीत गए। हालांकि कुछ मिनट के बाद वह भारतीय टीम के फ‍िजियोथेरेपिस्‍ट के साथ मैदान से बाहर चले गए, जहां उनके बायें अंगूठे में पट्टी बंधी थी।
भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट पर 306 रन बनाए, जहां पर केएल राहुल (101) ने शतक और रवींद्र जडेजा ने 75 रन की पारी खेली।
बुधवार को बीसीसीआई की मीडिया टीम ने खान पर एक अपडेट भेजा और कहा कि अब अभ्यास मैच में भाग नहीं ले पाएंगे और निगरानी में रहेंगे। खान और वाशिंगटन सुंदर दोनों को भारतीय टीम प्रबंधन ने काउंटी सेलेक्ट XI के लिए खेलने की इजाजत दी थी, क्योंकि उनकी टीम में जेम्स ब्रेसी और जैक चैपल उपलब्ध नहीं थे। ब्रेसी का कोविड 19 पॉजिटिव आए सदस्य के कांटेक्ट होने का पता चला और उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया, वहीं चैपल को मंगलवार की सुबह ही चोट लगी थी।
मई में भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई 25 सदस्यीय टीम में खान पांच रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे। वह इस सीरीज से बाहर होने वाले शुभमन गिल के बाद दूसरे खिलाड़ी बने हैं। गिल की चोट से जुड़ी जानकारी अभी तक बीसीसीआई ने नहीं दी है, लेकिन यह पता चला है कि भारतीय ओपनर के बायें पैर के निचले हिस्से में चोट लगी थी। यह चोट उन्हें जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद लगी थी।

निखिल शर्मा ESPNcricinfo हिंदी में एसोसिएट सीनियर सब एडिटर हैं।