मेलबर्न रेनेगेड्स 162 पर 4 (हरमनप्रीत 73*) ने ऐडिलेड स्ट्राइकर्स 160 पर 5 (वैन नीकर्क 62, वुलफ़ार्ट 47) को छह विकेट से हराया

हरमनप्रीत कौर की एक और धमाकेदार पारी की बदौलत मेलबर्न रेनेगेड्स ने ऐडिलेड स्ट्राइकर्स को शिकस्त देते हुए शीर्ष का स्थान हासिल कर लिया है। 46 गेंदों पर 73 नाबाद रन की पारी के दौरान हरमनप्रीत ने पांच छक्के लगाए, और टीम को दो गेंद शेष रहते हुए जीत दिला दी।

161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 ओवर के बाद रेनेगेड्स की टीम पीछे चल रही थी, उनका स्कोर 55-2 रन था। हालांकि 16 गेंदों पर 27 रनों की पारी के साथ जेमिमाह रॉड्रिग्स ने टीम का रनरेट बढ़ाने की कोशिश की थी लेकिन वह पूरी तरह क़ामयाब न हो सकीं। यहां से हरमनप्रीत ने मोर्चा संभाला और फिर अमैंडा-जेड वेलिंगटन की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाते हुए अपने इरादे साफ़ कर दिए थे। हरमनप्रीत का अच्छा साथ निभाया जोसेफ़ीन डूली ने, लेकिन असल में तो गेमचेंजर हरमनप्रीत हीं थीं।

18वें ओवर में डार्सी ब्राउन ने एक बीमर डाल दी थी और इसका फ़ायदा उठाते हुए फ़ाइन लेग के ऊपर से उन्होंने फ़्री हिट पर छक्का जड़ा। 19वें ओवर में भी हरमनप्रीत ने सेरा कॉइट की गेंद पर कवर के ऊपर से छक्का जड़ते हुए चेज़ को क़ामयाब बनाने की ओर ले गईं थीं। अंतिम ओवर में तीन गेंद पर आठ रन बनाते हुए सोफ़ी मोलिन्यू ने रेनेगेड्स की जीत सुनिश्चित कर दी। हरमनप्रीत को उनके हरफ़नमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच से भी नवाज़ा गया।

इससे पहले हरमनप्रीत ने गेंद से भी जलवा बिखरेते हुए अंतिम लम्हों में दो विकेट भी हासिल किए थे, जिसकी वजह से रेनेगेड्स ने ऐडिलेड को और बड़ा स्कोर करने से रोक दिया था। ऐडिलेड के लिए दूसरे विकेट के लिए डेन वैन नीकर्क और लॉरा वुलफ़ार्ट के बीच हुई 73 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत ऐडिलेड ने एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था। आख़िरी तीन ओवर में स्ट्राइकर ने 33 रन बटोरे थे लेकिन अंत में वह भी कम पड़ गए।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है। @imsyedhussain