मैच (21)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
USA vs CAN (2)
Zonal Trophy [W] (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

हीली : महिला आईपीएल में बहुत मज़ा आएगा

ऑस्ट्रेलिआई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ने पुष्टि की कि वह पूरे टी20 विश्व कप के लिए उपलब्ध रहेंगी

एएपी
30-Jan-2023
टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के पहले मैच के लिए तैयार हैं अलिसा हीली  •  Hanna Lassen/Getty Images

टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के पहले मैच के लिए तैयार हैं अलिसा हीली  •  Hanna Lassen/Getty Images

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर-बल्लेबाज़ और उपकप्तान अलिसा हीली ने पुष्टि की है कि वह फ़रवरी में साउथ अफ़्रीका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए फ़िट होंगी। पिंडली की चोट से उबरने के बाद हीली भारत में विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का हिस्सा होने के लिए भी काफ़ी उत्साहित हैं।

हीली ने भारत दौरे पर 17 दिसंबर को अपनी चोट के बाद कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भाग नहीं लिया है। हालांकि उन्हें पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ और विश्व कप, दोनों के 15-सदस्यीय दलों में शामिल किया गया था। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ उन्होंने कोई भी मैच नहीं खेला।

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए हीली ने कहा, "मैं अच्छा महसूस कर रही हूं और यह तय है कि मैं पहले मैच के लिए तैयार रहूंगी। उम्मीद है उससे पहले भी कुछ [वॉर्म-अप] मुक़ाबले खेल सकूंगी। मैंने इन दिनों क्रिकेट सिर्फ़ टीवी पर देखा और इससे मुझे बहुत ग़ुस्सा आया। इससे मुझे ख़ुद को बेहतर संभालने की प्रेरणा मिली है।"

विश्व कप के दौरान भारत में डब्ल्यूपीएल की पहली नीलामी भी होगी और हीली ने अपना नामांकन करने में पलभर की देरी भी नहीं की। उन्होंने कहा, "इसका भाग होने में बहुत मज़ा आएगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो भी ठीक है, लेकिन मुझे लगता है यह अनुभव हर खिलाड़ी के लिए काफ़ी यादगार होगा।

"मैं आईपीएल इतिहास के पहले मैच में चिन्नास्वामी स्टेडियम में मौजूद थी और मुझे लगता है ऐसे ही महिलाओं के आईपीएल के पहले मैच में मौजूद होना एक यादगार पल होगा।"

आईपीएल दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित और मूलयवान टी20 लीग है और ऐसे में महिलाओं की लीग से क्रिकेट में एक आर्थिक क्रांति की उम्मीद जताई जा रही है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पेरी ने कहा था, "हम गेम के एक नए युग के शुरुआत की कगार पर हैं। यह बहुत उत्साहजनक बात है।"