मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

चटगांव में भारतीय टेस्ट दल से जुड़ेंगे अभिमन्यु ईश्वरन

टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट के लिए फ़िट हो जाएंगे

ईश्वरन ने बांग्लादेश ए के विरुद्ध इंडिया ए की कप्तानी की थी  •  Manoj Bookanakere/KSCA

ईश्वरन ने बांग्लादेश ए के विरुद्ध इंडिया ए की कप्तानी की थी  •  Manoj Bookanakere/KSCA

बंगाल के अनकैप्ड ओपनर और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन 14 दिसंबर से बांग्लादेश के ख़िलाफ़ शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय दल के साथ जुड़ने को तैयार हैं।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि चयनकर्ता चोटिल रोहित शर्मा पर बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ़ की अंतिम रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहे हैं। रोहित को बांग्लादेश के विरुद्ध दूसरे वनडे में बाएं हाथ के अंगूठे पर चोट लगी थी। रोहित बुधवार को वापस मुंबई पहुंचे और बीसीसीआई द्वारा नियुक्त विशेषज्ञ से मिले। टीम प्रबंधन मीरपुर में 22 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले उनके फ़िट होने को लेकर आशावादी है। दो मैचों की यह सीरीज़ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।
ईश्वरन इस समय सिलेट में हैं और बांग्लादेश ए के विरुद्ध इंडिया ए की कप्तानी कर रहे थे। टेस्ट खिलाड़ियों की मौजूदगी वाले विपक्षी आक्रमण के विरुद्ध उन्होंने दो मैचों में 141 और 157 रनों की पारी खेली। 157 रनों की पारी ने इंडिया ए को दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच में पारी और 123 रनों से बड़ी जीत दिलाई और ईश्वरन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।
बंगाल के सलामी बल्लेबाज़ ईश्वरन काफ़ी समय से ढाका प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं और बांग्लादेशी परिस्थितियों को जानते हैं। इस साल उन्होंने बांग्लादेश की वनडे प्रतियोगिता में प्राइम बैंक का प्रतिनिधित्व किया था। हालांकि इंडिया ए के लिए उनका यह प्रदर्शन प्रभावशाली रहा।
ईश्वरन पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे। दिसंबर 2013 में पदार्पण करने के बाद से वह लाल गेंद क्रिकेट में भारत के सलामी बल्लेबाज़ बनने के प्रबल दावेदारों में से एक रहे हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 134 पारियों में 45.33 की औसत और 233 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ कुल 5576 रन बनाए हैं।
2018-19 के रणजी ट्रॉफ़ी सीज़न में 95.66 की औसत से 861 रन बनाते हुए उन्होंने इंडिया ए टीम में जगह बनाई। 2019-20 में यह आंकड़ों में गिरावट आई लेकिन अपनी प्रतिभा के कारण चयनकर्ताओं की नज़रें उन पर बनी रही।
अगर रोहित पहले टेस्ट से बाहर होते है तो संभवतः के एल राहुल और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे। हालिया फ़ॉर्म के चलते ईश्वरन एक अच्छे बैक-अप विकल्प हो सकते हैं।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।