मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

इमाम की पाकिस्तानी टेस्ट टीम में वापसी, ग़ुलाम होंगे नया चेहरा

26 नवंबर से चटगांव में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ की शुरुआत करेगा पाकिस्तान

Kamran Ghulam's century had put Khyber Pakhtunkhwa in a strong position, Quaid-e-Azam Trophy final, Karachi, 3rd day, January 3, 2021

ग़ुलाम लंबे समय से चयनकर्ताओं के रडार में थे  •  PCB

घरेलू क्रिकेट में एक सीज़न में सबसे ज़्यादा 1249 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाने वाले कामरान ग़ुलाम को बांग्लादेश के ख़िलाफ़ होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम में चुना गया है। चयनकर्ताओं ने इसी के साथ ओपनर इमाम उल हक़ और ऑफ़ स्पिनर बिलाल आसिफ़ को भी टीम में चुना है जबकि इमरान बट, हारिस रउफ़, शाहनवाज़ धानी और यासिर शाह को टीम से बाहर किया गया है।
दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ 26 नवंबर से चटगांव में शुरू होगी। ग़ुलाम ने इस साल 1983-84 में एक सीज़न में सबसे ज़्यादा 1217 रन बनाने वाले सादत अली का रिकॉर्ड तोड़ा था। वह साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज़ में संभावित तो थे लेकिन अंतिम 15 में उन पर विचार नहीं किया गया, जबकि वेस्टइंडीज़ दौरे पर उन्हें नज़रअंदाज़ किया गया था। वह अभी राष्ट्रीय सेट अप के अंतर्गत पाकिस्तान शाहीन दल के साथ श्रीलंका में मौजूद हैं, जहां उन्होंने दो पारियों में नाबाद 58 और 45 रन बनाए हैं। वह पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा से हैं।
वहीं आसिफ़ को चोटिल यासिर शाह की जगह टीम में लिया गया है, जिन्हें अक्टूबर में राष्ट्रीय टी20 में खेलते हुए अंगूठे में चोट लगी थी। क़ायदे आज़म ट्रॉफ़ी में पांच पारियों में 488 रन बनाने के बाद इमाम की लाल गेंद क्रिकेट में वापसी हुई है। वह पिछले साल न्यूज़ीलैंड दौरे तक टीम का हिस्सा थे, लेकिन अंगूठे में चोट के कारण टीम से बाहर हो गए, लेकिन इसके बाद चयनकर्ताओं ने इमरान बट पर निगाहें रखी और उन्हें ओपनर के तौर पर तैयार होने का समय दिया।
पाकिस्तान की टेस्ट टीम : बाबर आज़म, (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान (उप कप्तान), अब्दुल्ला शफ़ीक़, आबिद अली, अज़हर अली, बिलाल आसिफ़, फ़हीम अशरफ़, फ़वाद आलम, हसन अली, इमाम उल हक़, कामरान ग़ुलाम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज़, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद ख़ान, सरफ़राज़ अहमद, सउद शकील, शाहीन शाह अफ़रीदी, ज़ाहिद महमूद

Umar Farooq is ESPNcricinfo's Pakistan correspondent