मैच (5)
IPL (1)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

बेन सॉयर बने न्यूज़ीलैंड महिला टीम के मुख्य कोच

सॉयर इससे पहले ऑस्ट्रेलिया महिला टीम में मैथ्यू मॉट के सहायक थे

बेन सॉयर इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के सहायक कोच रह चुके हैं  •  Getty Images

बेन सॉयर इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के सहायक कोच रह चुके हैं  •  Getty Images

बेन सॉयर को न्यूज़ीलैंड महिला टीम के मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया गया है। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के सहायक कोच रह चुके सॉयर के लिए दो साल के अनुबंध की तत्कालीन शुरुआत हो चुकी है। उनके लिए पहला टूर्नामेंट होगा जुलाई में राष्ट्रमंडल खेल और उसके बाद वेस्टइंडीज़ का दौरा।
उन्होंने कहा, "मैं इस पद पर काम शुरू करने के लिए बेताब हूं। मुझे व्हाइट फ़र्न्स में बहुत प्रतिभा दिखती है और मैं इस टीम को नई ऊंचाई तक ले जाना चाहता हूं।" सॉयर ने न्यूज़ीलैंड टीम के साथ ऐसे समय पर नाता जोड़ा है जब केंद्रीय अनुबंध को लेकर काफ़ी विवाद छिड़े हैं। नए अनुबंध नहीं दिए जाने पर अनुभवी बल्लेबाज़ एमी सैटर्थवेट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इन अनुबंधों में तेज़ गेंदबाज़ लिया तहुहू का नाम भी शामिल नहीं किया गया था और अधिकारीयों के अनुसार वह घर पर हुए वनडे विश्व कप में सेमीफ़ाइनल तक न पहुंच पाने के निराशा के बाद युवा खिलाड़ियों को अगले वर्ष होने वाले टी20 विश्व कप के लिए तैयार करना चाहते हैं।
कप्तान सोफ़ी डिवाइन ने कहा, "हम सब बेन के अनुभव का पूरा फ़ायदा लेना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम के हालिया प्रदर्शन में उनका बड़ा योगदान रहा है और हमें विश्वास है वह न्यूज़ीलैंड के साथ भी एक शक्तिशाली टीम बनाने में सफल होंगे। आगामी समय में राष्ट्रमंडल खेल और वेस्टइंडीज़ के दौरे इस सिलसिले में मदद करेंगे क्योंकि बाहर दौरा करने से टीम में एकता बढ़ती है।"
सॉयर द हंड्रेड प्रतियोगिता में बर्मिंघम फ़ीनिक्स के कोच हैं और इससे पहले महिला बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के मुख्य कोच भी थे। न्यूज़ीलैंड की नियुक्ति से पहले उन्होंने इसी महीने श्रीलंका में ऑस्ट्रेलिया ए के दौरे में महमान टीम की बागडोर को भी स्वीकारा था।
ऑस्ट्रेलिया की विजयी महिला टीम के सपोर्ट स्टाफ़ में परिवर्तन में सॉयर दूसरी बड़ी कड़ी है। इससे पहले मैथ्यू मॉट ने इंग्लैंड के सफ़ेद गेंद टीमों के मुख्य कोच का कार्यभार संभाला था।