मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

चौथे टेस्ट में गेंदबाज़ी कर सकते हैं बेन स्टोक्स

मक्कलम ने कहा कि स्टोक्स की गेंदबाज़ी में प्रगति एक अच्छा संकेत है

स्टोक्स के गेंदबाज़ी करने से इंग्लैंड के लिए विकल्प खुल जाएंगे  •  BCCI

स्टोक्स के गेंदबाज़ी करने से इंग्लैंड के लिए विकल्प खुल जाएंगे  •  BCCI

ब्रेंडन मक्कलम ने कहा कि वह बेन स्टोक्स को गेंदबाज़ी करने के लिए टोकेंगे ज़रूर लेकिन उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि गेंदबाज़ी में स्टोक्स की प्रगति इंग्लैंड के लिए एक अच्छा संकेत है।
स्टोक्स इस दौरे पर नेट्स में गेंदबाज़ी का लगातार अभ्यास कर रहे हैं। राजकोट टेस्ट से पहले भी स्टोक्स को 20 मिनट तक गेंदबाज़ी का अभ्यास करते देखा गया था। हालांकि स्टोक्स ने इस सीरीज़ में अपनी गेंदबाज़ी की संभावना को लेकर हां या ना में जवाब नहीं दिया था।
सोमवार को मक्कलम ने स्टोक्स के आत्मविश्वास की जमकर सराहना की लेकिन वह नहीं चाहते कि एक कप्तान होने के नाते स्टोक्स बिना मतलब के ज़ोर लगाएं।
मक्कलम ने कहा, "यह अच्छी बात है कि वह अपने आप को ऐसी स्थिति में ले आए हैं, जहां उनको लगता है कि अब वह गेंदबाज़ी कर सकते हैं। लेकिन मुझे बेन की होशियारी पर पूरा भरोसा है। वह तब तक गेंदबाज़ी नहीं करेंगे जब तक उन्हें इस बात का पूरा भरोसा नहीं हो जाता कि वह गेंदबाज़ी कर सकते हैं।"
ऑलराउंडर के रूप में स्टोक्स की वापसी से इंग्लैंड की प्लेइंग XI संतुलित बन सकती है। पहले दो टेस्ट में सिर्फ़ एक तेज़ गेंदबाज़ के साथ खेलने वाली इंग्लैंड टीम को तीसरे टेस्ट में दो तेज़ गेंदबाज़ों को खिलाने के लिए शोएब बशीर को बाहर बैठाना पड़ गया था।
शुक्रवार को रांची में खेले जाने वाले चौथा टेस्ट शुरु होने में अब ज़्यादा समय बाक़ी नहीं रह गया है। इंग्लैंड रांची में ओली रॉबिंसन को मौक़ा दे सकता है। अगर स्टोक्स गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला करते हैं तब इंग्लैंड के पास दो तेज़ गेंदबाज़ और चार स्पिनर के साथ खेलना मुमकिन हो सकता है। अपने टेस्ट करियर में स्टोक्स ने अब तक कुल 197 विकेट लिए हैं।
रांची में 2019 में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने साउथ अफ़्रीका को पारी और 202 रन से हराया था। हालांकि मक्कलम ने कहा है कि उन्होंने अभी तक पिच को नहीं देखा है।
मक्कलम ने कहा, "ज़ाहिर तौर पर हमने अभी तक पिच को नहीं देखा है लेकिन मुझे लगता है यहां गेंद स्पिन होगी। हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने पहले तीन टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन भी किया है। मुझे उम्मीद है कि जिस परिस्थिति में हम इस समय हैं, आगे तस्वीर ज़रूर बदलेगी।"