मैच (21)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
RHF Trophy (4)
NEP vs WI [A-Team] (1)
ख़बरें

ब्रॉडकास्टर्स की मांग पर हुआ ILT20 के शेड्यूल में बदलाव

क्वालिफ़ायर 1 और एलिमिनेटर के क्रम को बदला गया है

शनिवार को इस लीग का फ़ाइनल खेला जाएगा  •  ILT20

शनिवार को इस लीग का फ़ाइनल खेला जाएगा  •  ILT20

ILT20 के प्लेऑफ़ शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है। ब्रॉडकास्टर्स की मांग पर शेड्यूल में बदलाव लाया गया है। ख़ुद लीग के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है।
ILT20 ने बुधवार को यह घोषणा की कि क्वालिफ़ायर 1 और एलिमिनेटर के क्रम में बदलाव किया गया है। पहले एलिमिनेटर बुधवार को खेला जाना था लेकिन अब यह मंगलवार को खेला जाएगा जबकि तय कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को खेले जाना वाला क्वालिफ़ायर 1 अब बुधवार को खेला जाएगा। हालांकि अपनी प्रेस विज्ञप्ति में लीग ने कार्यक्रम में बदलाव का कारण नहीं बताया।
ILT20 के एक प्रवक्ता ने बुधवार को ESPNcricinfo को बताया, "लीग के ब्रॉडकास्ट पार्टनर के आग्रह पर यह बदलाव किया गया है।"
लीग ने मई 2022 में ज़ी मीडिया को ग्लोबल मीडिया राइट्स दिए जाने की घोषणा की थी। इस सीज़न ज़ी ने अपने टीवी और डिजिटल प्लैटफ़ॉर्म पर सभी मैचों का प्रसारण किया है।
प्रवक्ता से जब ESPNcricinfo ने पूछा कि क्या ब्रॉडकास्टर ने कार्यकर्म में बदलाव किए जाने की मांग रखने के पीछे कोई कारण दिया था? या विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में बदलाव किया गया है? तब प्रवक्ता ने कहा, "यह फ़ैसला प्लेऑफ़ को लेकर मोमेंटम और इंटेंसिटी को बढ़ाने के उद्देश्य से लिया गया है।
प्लेऑफ़ के कार्यक्रम में बदलाव क्वालिफ़ायर 1 खेलने वाली MI एमिरेट्स के लिए फ़ायदेमंद साबित हुए क्योंकि एक दिन बाद मैच होने के चलते टिम डेविड, अकील हुसैन और अपने कप्तान निकोलस पूरन उनके साथ वापस जुड़ सकते थे। यह तीनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच हुए तीन टी20 मैचों की श्रृंखला का हिस्सा थे। MI एमिरेट्स ने लीग स्टेज में अपने अंतिम दो मैच हारने के बावजूद अंक तालिका में शीर्ष पर समाप्त किया था।
जबकि यह फ़ैसला एलिमिनेटर खेलने वाली टीमों के लिए फ़ायदेमंद साबित नहीं हुआ। मंगलवार को एलिमिनेटर होने के चलते दुबई कैपिटल्स जेसन होल्डर और रोवमन पॉवेल को समय रहते वापस नहीं बुला पाए, जबकि अबू धाबी नाइट राइडर्स आंद्रे रसल को नहीं बुला पाए।
मंगलवार को एलिमिनेटर जीतने वाले दुबई कैपिटल्स का सामना गुरुवार को क्वालिफ़ायर 2 में, बुधवार को होने वाले क्वालिफ़ायर 1 में MI एमिरेट्स और गल्फ़ जायंट्स के बीच होने वाले मैच में हारने वाली टीम से होगा। बुधवार को क्वालिफ़ायर 1 और गुरुवार को क्वालिफ़ायर 2 में जीतने वाली दो टीमों के बीच शनिवार को फ़ाइनल खेला जाएगा।

मैट रोलर ESPNcricinfo के सहायक एडिटर हैं