मैच (7)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (2)
CE Cup (4)
ख़बरें

हार के बाद पूरा ड्रेसिंग रूम उदास-निराश है: चरिथ असलंका

"हम युवा टीम हैं। हमने हाल में अधिक मैच नहीं जीते हैं, लेकिन एक टीम के रूप में हम लगातार प्रयास कर रहे हैं"

Charith Asalanka lunges forward to sweep, Sri Lanka vs India, 2nd ODI, Colombo, July 20, 2021

अपनी पारी के दौरान स्वीप करते असलंका  •  ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images

लगातार कई हारों के बाद श्रीलंका एक वनडे मैच जीतने के करीब पहुंचा था, लेकिन वह मैच भी हार गया। आत्मविश्वास से जूझ रही इस टीम के लिए यह हार निराशाजनक था। श्रीलंका के लिए सर्वाधिक 65 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ चरिथ असलंका ने मैच के बाद बताया कि इस हार का टीम पर क्या असर पड़ा है।
"टीम और कोच सभी भावुक हैं। हम एक युवा टीम हैं। हमने हाल में कुछ नहीं जीता है लेकिन हम अपने देश के लिए एक साथ खेलने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। सभी ने कड़ी मेहनत की और इस मैच को अंतिम ओवर तक ले गए, लेकिन दुर्भाग्य से हम जीत नहीं पाए ।"
यह 2021 में श्रीलंका की 10 मैच में नौवीं हार है। 40 वें ओवर तक श्रीलंका की जीत निश्चित लग रही थी। भारत को उस समय 60 गेंदों पर 67 रनों की जरूरत थी। क्रीज़ पर दो पुछल्ले बल्लेबाज़ थे, जिन्होंने हाल में कुछ ज्यादा बल्लेबाज़ी भी नहीं की थी। श्रीलंका ने अंतिम 10 ओवरों के लिए अपने दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों वानिंदु हसरंगा और दुष्मंथा चमीरा के 5 ओवर भी बचाए थे। फिर भी लंकाई टीम दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार के बीच के साझेदारी को नहीं तोड़ पाई, जिन्होंने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया।
असलंका ने कहा, "हम आवश्यक रन गति को और बढ़ाना चाहते थे। लेकिन वे सफल रहे क्योंकि उन्होंने कोई विकेट नहीं गंवाया। उनके पास वानिंदु हसरंगा को रक्षात्मक रूप से खेलने और बाकी सभी गेंदबाज़ों पर रन बनाने की योजना थी और यह काम कर गया। अगर वे हसरंगा पर भी रन बनाने की कोशिश करते तो शायद वे हार जाते। मुझे लगता है कि अन्य गेंदबाज़ों को बात करनी होगा और यह सोचना होगा कि ऐसी स्थिति में विकेट कैसे प्राप्त किया जाए।"
श्रीलंका ने फील्डिंग के दौरान भी कई गलतियां की और कम से कम पांच बॉउंड्रीज गवाएं, जो कि रूकने चाहिए थे। असलंका ने स्वीकार किया कि टीम को इस पर काम करने की जरूरत है।
उन्होंने कहा, "हमने मैदान में कुछ गलतियां की और 10 से अधिक अतिरिक्त रन खराब फील्डिंग की वजह से दिए। हमें इसे सही करने की जरूरत है। विपक्षी टीम के नंबर 8 और 9 के बल्लेबाज़ो ने भी रन बनाए, यह भी विचार करने वाला क्षेत्र है। "

ऐंड्रयू फ़िडेल फ़र्नांडो ESPNcricinfo के श्रीलंका संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है