मैच (18)
सीपीएल (2)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
रोड सेफ़्टी (2)
महिला विश्व कप क्वालिफ़ायर (4)
लेजेंड्स लीग (2)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
इंग्लैंड बनाम भारत (महिला) (1)
दलीप ट्रॉफ़ी (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
ख़बरें

सीएसए टी20 लीग : अनरिख़ नॉर्खिये और मिगेल प्रिटोयिरस का प्रिटोरिया कैपिटल्‍स संग करार

नॉर्खिये दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए भी आईपीएल में खेलते आए हैं

Anrich Nortje in action with Ruturaj Gaikwad at the non-striker's end, India v South Africa, 1st T20I, Delhi, June 9, 2022

गेंदबाज़ी के दौरान अनरिख़ नॉर्खिये  •  BCCI

प्रिटोरिया कैपिटल्‍स ने साउथ अफ़्रीका के तेज़ गेंदबाज़ अन‍रिख़ नॉर्खिये और मिगेल प्रिटोरियस के साथ आगामी क्रिकेट साउथ अफ़्रीका टी20 लीग के लिए करार किया है।
28 वर्षीय नॉर्खिये ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए 30 आईपीएल मुक़ाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 43 विकेट हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मालिकों ने ही प्रिटोरिया कैपिटल्‍स को ख़रीदा है। वह साउथ अफ़्रीका के उभरते हुए सितारे रहे हैं, जहां उन्‍होंने कुल 98 अंतर्राष्‍ट्रीय विकेट लिए हैं। हाल ही में इंग्‍लैंड पर 2-1 से टी20 सीरीज़ में जीत हासिल करने वाली टीम का भी हिस्‍सा थे।
वहीं 27 वर्षीय प्रिटोरियस ने कोई अंतर्राष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन टी20 घरेलू क्रिकेट में उन्‍होंने 38 मैच में 54 विकेट लिए हैं। वह हाल ही में सीएसए प्रोविज़नल वनडे चैलेंज में नाइटस के लिए खेले थे और टूर्नामेंट में छठे सबसे ज्‍़यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे।
प्रिटोरिया कैपिटल्‍स के मालिक पार्थ जिंदल ने कहा, "अनरिख़ नॉर्खिये दिल्‍ली कैपिटल्‍स की सफलता का अहम अंग रहे हैं। तो जब हमने उनके देश में क़दम बढ़ाने का निर्णय लिया तो वह हमारी पसंद में शामिल हो गए थे। मुझे विश्‍वास है कि अनरिख़ प्र‍िटोरिया कैपिटल्‍स के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करेंगे और मैदान से बाहर अपना शांत रवैय्या बनाए रखेंगे। मैं मिगेल प्रिटोरियस का भी स्‍वागत करना चाहता हूं जिनका अच्‍छा घरेलू रिकॉर्ड है।"
जिंदल ने कहा, "यह वास्‍तव में हमारे लिए गर्व का पल है कि अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स दिल्‍ली से बाहर निकल गई है। साउथ अफ़्रीका दुनिया में खेलों को पसंद किए जाने वाले बड़े देशों में से एक है और हम अपने ब्रांड ऑफ़ क्रिकेट से फ़ैंस को एंटरटेन करने का इंतज़ार नहीं कर सकते हैं।"
सीएसए टी20 लीग के पहले सीज़न में छह फ़्रैंचाइज़ी हिस्‍सा ले रही हैं और इसके अगले साल जनवरी और फ़रवरी में आयोजित होने की संभावना है।