मैच (15)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
T20WC Warm-up (3)
CE Cup (3)
ख़बरें

17 साल बाद पाकिस्तान में कोई सीरीज़ खेलने आएगा इंग्लैंड

टी20 विश्व कप के बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैच भी खेल जाएंगे

Jos Buttler stumps Babar Azam to dent Pakistan's progress, England vs Pakistan, 3rd T20I, Old Trafford, July 20, 2021

इंग्लैंड के अलावा न्यूज़ीलैंड और वेस्टइंडीज़ की टीम भी पाकिस्तान का दौरा करेगी  •  Getty Images

17 साल के लंबे अंतराल के बाद 20 सितंबर से इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा शुरू होगा। इस दौरान पहले चार टी20 मैच कराची में खेले जाएंगे और इसके बाद वे लाहौर में तीन टी20 मैच खेलेंगे। इस टी20 सीरीज़ का आख़िरी मैच 2 अक्तूबर को है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। टी20 विश्व कप के बाद इंग्लैंड की टीम दिसंबर में फिर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए पाकिस्तान वापस आएगी।
इंग्लैंड के अलावा न्यूज़ीलैंड की टीम भी 2 बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। पहले दिसंबर और जनवरी के दौरान इस दौरे पर दो टेस्ट और तीन वनडे खेले जाएंगे। इसके बाद अगले साल अप्रैल में न्यूज़ीलैंड की टीम फिर से पाकिस्तान में पांच वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी। अगले साल जनवरी के महीने में वेस्टइंडीज़ की टीम भी तीन टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान जाएगी।
एक बयान में पीसीबी ने कहा कि इंग्लैंड की टेस्ट श्रृंखला के साथ-साथ न्यूज़ीलैंड और वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ मैचों के कार्यक्रम "उचित समय" पर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा पीसीबी ने इसे "बंपर इंटरनेशनल सीज़न" कहा है।
. जैसा कि जुलाई की शुरुआत में ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो द्वारा रिपोर्ट किया गया था कि कराची का नेशनल स्टेडियम में 20, 22,23 और 25 सितंबर को टी20 मैच खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैच लाहौर के गद्दाफ़ी स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी मैच समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होंगे।
अगले साल पाकिस्तान 2008 के बाद पहली बार एशिया कप की भी मेज़बानी करने वाला है। पाकिस्तान मूल रूप से इस साल एशिया कप की मेज़बानी करने वाला था, लेकिन श्रीलंका के इसे कार्यक्रम के साथ बदल लिया गया। हालांकि श्रीलंका की मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक परिस्थिति को देखते हुए इस बार ऐशिया कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा। इस बार का एशिया कप टी20 फ़ॉर्मेट में खेला जाएगा। अगले साल यह तय किया गया है कि यह टूर्नामेंट 50-50 ओवर का होगा।