मैच (17)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

दिल्ली में भारतीय टेस्ट दल से जुड़ेंगे श्रेयस अय्यर

पीठ में लगी चोट से ठीक होने के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने फ़िट घोषित किया

पीठ में लगी चोट से ठीक हो गए श्रेयस अय्यर  •  AFP/Getty Images

पीठ में लगी चोट से ठीक हो गए श्रेयस अय्यर  •  AFP/Getty Images

बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा फ़िट घोषित किए जाने के बाद मध्य क्रम के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय दल के साथ जुड़ेंगे। पीठ में लगी चोट ने श्रेयस को पिछले महीने न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध घर पर खेली गई वनडे सीरीज़ और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के पहले टेस्ट से बाहर रखा था। चोटिल होने के बाद श्रेयस ने बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब किया।
दिसंबर में बांग्लादेश में दो टेस्ट मैच खेलने के बाद श्रेयस को पीठ के निचले हिस्से में सूजन थी जिसके लिए एनसीए में उन्हें इंजेक्शन दिया गया था। उनके 2 फ़रवरी से नागपुर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के लिए भारतीय टीम के अभ्यास कैंप में जुड़ने की उम्मीद थी। हालांकि उनके रिहैब को आगे बढ़ाया गया और नागपुर की जीत में सूर्यकुमार यादव को डेब्यू करने का मौक़ा मिला।
दिल्ली में सूर्यकुमार और शुभमन गिल को पीछे छोड़ते हुए श्रेयस एकादश में वापसी कर सकते हैं। अपने सात मैचों के टेस्ट करियर में श्रेयस ने 56.72 की औसत और 65.13 के स्ट्राइक रेट से 624 रन बनाए हैं। स्पिन के विरुद्ध श्रेयस हावी होते हैं और यह स्पिन होती परिस्थितियों में उन्हें और घातक बनाता है। 2021 की शुरुआत से श्रेयस एशिया में 50 से ऊपर की औसत से रन बनाने वाले चार भारतीयों में से एक हैं।
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी का दूसरा टेस्ट 17 फ़रवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।
दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय दल : रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, रवींद्र जाडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव