मैच (32)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
आईएलटी20 (3)
बीबीएल (2)
महिला अंडर-19 विश्व कप (2)
बीपीएल 2023 (4)
रणजी ट्रॉफ़ी (17)
सुपर स्मैश (1)
ZIM v WI (1)
ख़बरें

ताज़ा टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची स्मृति

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैग लानिंग शीर्ष पायदान पर

पिछले साल भी स्मृति आईसीसी रैंकिंग में तीसरे पायदान पर थी  •  AFP/Getty Images

पिछले साल भी स्मृति आईसीसी रैंकिंग में तीसरे पायदान पर थी  •  AFP/Getty Images

स्मृति मांधना ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 42 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली थी। इस पारी की बदौलत वह आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गई हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैग लानिंग इस लिस्ट में टॉप पर हैं। इसके अलावा बेथ मूनी रैंकिंग लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं।
स्मृति ने इससे पहले भी टी20 रैंकिंग सूची में तीसरा स्थान हासिल किया है। पिछले साल अक्तूबर में भी वह टी20 रैंकिंग में इस स्थान पर थी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लानिंग ने पिछले हफ़्ते ही इस लिस्ट में टॉप पर आई हैं।
ताज़ा रैंकिंग राष्ट्रमंडल खेलों में छह टी20 मैचों के बाद आई है। सूज़ी बेट्स ने साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 64 गेंदों में 91* रन की शानदार पारी खेल कर एलिसा हीली और श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू को पीछे छोड़ते हुए दो पायदान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ राष्ट्रमंडल खेलों के पहले मैच में अर्धशतक बनाया था, चार पायदान के फ़ायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं।
ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ऐश्ले गार्डनर तीनों सूचियों में सबसे अधिक लाभ पाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। भारत के ख़िलाफ़ शुरुआती मैच में उनकी मैच जीताऊ 52* रनों की पारी ने बल्लेबाज़ों की सूची में 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं। फिर उन्होंने बारबाडोस के ख़िलाफ़ गेंद के साथ भी बढ़िया प्रदर्शन किया। उन्होंने छह रन देकर 2 विकेट लिए। इसके बाद वे गेंदबाज़ों की सूची में 45वें से 26वें स्थान पर पहुंच गई। गार्डनर ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।