मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

टेस्ट रैंकिंग में जो रूट नंबर 2 पर पहुंचे

केन विलियमसन पांचवें स्थान पर खिसके

लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के बाद केन विलियमसन और जो रूट से हाथ मिलाते हुए  •  AFP/Getty Images

लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के बाद केन विलियमसन और जो रूट से हाथ मिलाते हुए  •  AFP/Getty Images

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट लॉर्ड्स में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की अंतिम पारी में नाबाद 115 रन बनाकर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वह स्टीव स्मिथ (वर्तमान में नंबर 3 पर) और केन विलियमसन से आगे निकल गए हैं। वहीं बाबर आज़म चौथे स्थान पर विराजमान हैं। 892 अंकों के साथ मार्नस लाबुशेन पहले स्थान पर हैं।
गेंदबाज़ों में न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ काइल जेमीसन, जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ छह विकेट लिए थे, दो पायदान ऊपर चढ़ गए हैं और अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर वापस आ गए हैं। उसी टेस्ट में छह विकेट लेने वाले इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन दो पायदान के फ़ायदे के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।
दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स दो पायदान के फ़ायदे के साथ 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ टॉम ब्लंडल और डैरिल मिचेल ने भी साप्ताहिक अपडेट में भारी लाभ कमाया है: ब्लंडेल 14 और 96 के स्कोर के बाद 15 स्थान की छलांग लगाकर 35वें स्थान पर आ गए हैं जबकि मिचेल 13 और 108 के स्कोर के साथ 75वें से 50वें स्थान पर आ गए हैं।
टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरन फ़िंच नंबर पांच पर चले गए हैं, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार डेविड वार्नर आठ स्थान की बढ़त के साथ 45वें नंबर पर पहुंच गए हैं। तेज़ गेंदबाज़ जॉश हेज़लवुड, जिन्हें 16 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए पहले टी20 में प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया था, वह एक स्थान की छलांग के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं।
वनडे रैंकिंग में अफ़ग़ानिस्तान के राशिद ख़ान ज़िम्बाब्वे दौरे में अपने प्रदर्शन के बाद ऑलराउंडरों की श्रेणी में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि इसी श्रृंखला में मोहम्मद नबी के छह विकेटों ने उन्हें आठ पायदान ऊपर 11वें स्थान पर पहुंचा दिया है।