मैच (6)
हज़ारे ट्रॉफ़ी (4)
श्रीलंका बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत (1)
ख़बरें

मिलर : टी20 विश्‍व कप को लेकर ज्‍़यादा चिंता नहीं

साउथ अफ़्रीकी बल्‍लेबाज़ ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया ने भी जूझने के बाद ही जीता था विश्‍व कप

David Miller goes big, India vs South Africa, 2nd T20I, Guwahati, October 2, 2022

टीम के प्रदर्शन को लेकर चिंतित नहीं मिलर  •  BCCI

साउथ अफ़ीका के बल्‍लेबाज़ डेविड मिलर को विश्‍वास है कि भारत के ख़‍िलाफ़ सीरीज़ में प्रदर्शन का असर आने वाले टी20 विश्‍व कप पर नहीं पड़ेगा। उन्‍होंने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया ने भी पिछले साल टी20 विश्‍व कप से पहले जूझने के बाद ही यह ख़‍िताब जीता था।
साउथ अफ़्रीका का शीर्ष क्रम संघर्ष कर रहा है और उनके गेंदबाज़ भी रविवार को लय से बाहर थे, जिससे भारत दूसरा मैच 16 रन से जीतकर सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बनाने में क़ामयाब रहा।
मिलर ने कहा कि यह हार आपको दु:ख़ तो देगी, ऑस्‍ट्रेलिया भी 2021 में बेहद जूझ रही थी लेकिन वह विश्‍व चैंपियन बने। तब ऑस्‍ट्रेलिया उस बडे़ टूर्नामेंट में पांच लगातार सीरीज़ हार के बाद पहुंची थी।
मिलर ने कहा, "पहले की बहुत कहानियां है कि ऑस्‍ट्रेलिया विश्‍व कप से पहले अच्‍छा नहीं कर ही थी और अंत उन्‍होंने विश्‍व कप जीतकर किया। तो मुझे नहीं लगता कि ज्‍़यादा चिंता का विषय है। हमने पिछले एक डेढ़ साल में अच्‍छी टीम तैयार की है। हम एक दूसरे से अच्‍छी तरह से जुड़े हैं, अच्‍छी साझेदारी की हैं। पिछले साल हमने कई सीरीज़ जीती थी।" .
उन्‍होंने आगे कहा, "इस हार को सह पाना मुश्किल है, लेकिन पहले हमने अच्‍छा अंत किया है और कम से कम हम अपना सिर ऊंचा रखकर जा सकते हैं। हां, सीरीज़ हारना तो दुख़द है ही।"
238 रन का पीछा करते हुए कप्‍तान तेंबा बवूमा लगातार दूसरी बार शून्‍य पर आउट हुए, तो राइली रूसो भी शून्‍य पर गए। हालांकि, मिलर ने काउंटर अटैक करते हुए 47 गेंद में नाबाद 106 रन की पारी की और 48 गेंद में नाबाद 69 रन बनाने वाले क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर लगभग मैच जीता ही दिया था।
मिलर ने कहा, "पहले मैच में हमने अच्‍छी बल्‍लेबाज़ी नहीं की। इस मैच में भी हमारी शुरुआत अच्‍छी नहीं रही लेकिन हमने अच्‍छी साझेदारी की और एक रोमांचक मैच बनाया।"
मिलर ने साथ ही उनके गेंदबाज़ों की आलोचना नहीं करने की बात कही। उन्‍होंने कहा, "इस मैच में 400 से अधिक रन बने, इसलिए मैं अपने गेंदबाज़ों को नहीं कोस सकता। हां, हम रणनीति को अमलीज़ामा नहीं पहना सके। लेकिन पिछले मैच में उन्‍होंने अच्‍छा किया था। विश्‍व कप से पहले हमें कुछ हिस्‍सों पर काम करना है। हमारे पास समय है।"