मैच (5)
SL v AFG (1)
PSL 2024 (2)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

ज़िम्बाब्वे वनडे सीरीज़ से बाहर हो सकते हैं वॉशिंगटन

रॉयल लंदन वनडे कप मैच के दौरान हुए थे चोटिल

इस साल चोट और कोरोना से जूझते चले आ रहे हैं वॉशिंगटन सुंदर  •  BCCI

इस साल चोट और कोरोना से जूझते चले आ रहे हैं वॉशिंगटन सुंदर  •  BCCI

ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध 18 अगस्त से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के खेलने पर संशय बना हुआ है। लैंकशायर के लिए खेलते हुए रॉयल लंदन वनडे कप के मैच में फ़ील्डिंग के दौरान उनके बाएं कंधे पर चोट लगी थी।
ओल्ड ट्रैफ़र्ड में 10 अगस्त को वूस्टरशायर के विरुद्ध मैच के आठवें ओवर में वह अपने बाएं कंधे पर गिरे और तुरंत मैदान से बाहर चले गए। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि उस समय उनके कंधे में दर्द था जिस वजह से वह मैच में आगे हिस्सा नहीं ले पाए।
वॉशिंगटन अभी भी अपने कंधे में कुछ परेशानी महसूस कर रहे हैं और इसलिए उन्हें रविवार को साउथैंप्टन में होने वाले मैच के लिए 13 सदस्यीय लैंकशायर टीम से बाहर रखा गया है।
रविवार का मैच खेलने के बाद वॉशिंगटन को भारतीय वनडे टीम के साथ जुड़ना था। टीम के अन्य सदस्य शनिवार सुबह हरारे के लिए रवाना हुए।
कंधे की चोट भारतीय टीम में वापसी की राह तलाश कर रहे वॉशिंगटन के लिए नया झटका है। फ़रवरी में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण वह घर पर वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका के विरुद्ध टी20 सीरीज़ में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इस साल आईपीएल में अपनी नई टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए दो बार उन्हें वेबिंग में चोट लगी जिस वजह से वह केवल नौ मैच खेल पाए। उस समय हैदराबाद के मुख्य कोच टॉम मूडी ने कहा था कि वाशिंगटन और टी नटराजन की चोटों ने एकादश का संतुलन बिगाड़ दिया था।
इसके पहले जनवरी 2022 में कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्हें भारत के साउथ अफ़्रीका दौरे से बाहर होना पड़ा था। वह अपनी घरेलू टीम तमिलनाडु के लिए सैयद मुश्ताक़ अली टी20 ट्रॉफ़ी से भी चूक गए थे।
पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज़ और राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्‍मण ज़‍िम्‍बाब्‍वे दौरे पर भारतीय टीम के प्रमुख कोच होंगे। टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ को इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज़ के लगातार दौरों के बाद आराम दिया गया है।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।