ख़बरें

शांत स्वाभाव और आत्मविश्वास के साथ फ़ैसला लेने की क्षमता राहुल को दूसरों से अलग बनाती है : श्रेयस

साउथ अफ़्रीका दौरे पर केएल राहुल एक टेस्ट और वनडे सीरीज़ में भारत के कप्तान थे

Shreyas Iyer and KL Rahul at the toss, Delhi Capitals vs Kings XI Punjab, IPL 2020, Dubai, October 20, 2020

श्रेयस अय्यर : "मैदान और टीम मीटिंग में राहुल बेहद आत्मविश्वास के साथ फ़ैसले लेते हैं"  •  BCCI

कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने राष्ट्रीय टीम के अपने साथी केएल राहुल की कप्तानी के क़सीदे गढ़े हैं। उन्होंने कहा कि राहुल का शांत स्वाभाव और आत्मविश्वास के साथ फ़ैसले लेने की क्षमता उन्हें पसंदीदा कप्तान बनाती है।
श्रेयस ने साउथ अफ़्रीका दौरे पर वनडे सीरीज़ के दौरान राहुल की कप्तानी में खेला था, और तभी से वह उनकी कप्तानी के क़ायल हो गए हैं।
"उनकी कप्तानी में खेलना बहुत अच्छा था। एक तो वह शानदार खिलाड़ी हैं, साथ ही टीम मीटिंग और मैदान पर जिस आत्मविश्वास के साथ राहुल जाते हैं वह क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। साथी खिलाड़ियों को भी राहुल बहुत ही प्रोत्साहित करते हैं। मैदान पर उनका शांत स्वाभाव और आत्मविश्वास के साथ फ़ैसले लेने की क्षमता उन्हें दूसरों से अलग बनाती है, मैं उनकी कप्तानी में काफ़ी अच्छा महसूस करता हूं।"
श्रेयस अय्यर, कप्तान, कोलकाता नाइट राइडर्स
राहुल ने साउथ अफ़्रीका दौरे पर तीसरे वनडे मैच में श्रेयस को गेंदबाज़ी करने का भी मौक़ा दिया था, और तब श्रेयस ने तीन ओवर में 21 रन दिए थे।
श्रेयस ने आगे कहा, "राहुल ने मुझे गेंदबाज़ी करने का मौक़ा भी दिया, उनसे पहले किसी भी कप्तान ने मुझे गेंद नहीं दी थी। तो हां मैं ये कहूंगा कि वह मेरे पसंदीदा कप्तान हैं।"
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 और 2021 सीज़न में राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे, और अब इस सीज़न में लखनऊ सुपर जायंट्स की ज़िम्मेदारी उनके ही कंधों पर होगी। आईपीएल 2022 की शरुआत 26 मार्च से मुंबई में होने जा रही है।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है। @imsyedhussain