मैच (9)
विश्व कप लीग 2 (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Nepal Tri-Nation (1)
PSL 2024 (2)
WPL (2)
BAN v SL (1)
फ़ीचर्स

MI vs PBKS रिपोर्ट कार्ड - अर्शदीप ने आख़िरी ओवर में मुंबई से छिनी जीत

कप्तान करन, हरप्रीत और जितेश ने भी खेली तूफ़ानी पारियां

अर्शदीप सिंह ने आख़िरी ओवर में सिर्फ 2 रन दिए  •  BCCI

अर्शदीप सिंह ने आख़िरी ओवर में सिर्फ 2 रन दिए  •  BCCI

शनिवार को खेले गए एक और रोमांचक मुक़ाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 13 रन से हरा दिया। मैच के हीरो रहे अर्शदीप सिंह जिन्होंने आख़िरी ओवर में दो स्टंप तोड़ बोल्ड सहित 4 विकेट झटके। इस जीत के साथ पंजाब के 7 मैचों के बाद 8 अंक हो गए हैं। एक नज़र मैच के रिपोर्ट कार्ड पर।
बल्लेबाज़ी
पंजाब (A++) - मैथ्यू शॉर्ट दूसरे ही ओवर में पवैलियन लौट गए लेकिन इसके बाद प्रभसिमरन और अथर्व स्कोर 65 तक ले गए। प्रभसिमरन ने 26 और अथर्व ने 29 रन जोड़े। कप्तान सैम करन ने हरप्रीत सिंह के साथ मिलकर जमकर हमला बोला । दोनों ने 92 रनों की साझेदारी की। हरप्रीत ने 41 तो कप्तान करन ने चार छक्के और 5 चौको की मदद से 55 रन जोड़े। जितेश शर्मा ने 4 छक्के लगाकर 25 रन बनाए। 14 छक्कों वाली तूफ़ानी पारियों के चलते 10 वें ओवर में 83 रन, 20 वें ओवर तक 214 हो गए।
मुंबई (A)- इशान जल्दी लौट गए पर रोहित और ग्रीन ने मिलकर 10 वें ओवर तक 84 रन बना डाले। 44 रन में रोहित ने 3 छक्के जड़े। फिर ग्रीन और सूर्या ने 75 रनों की साझेदारी की। ग्रीन ने 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 67 रन जोड़े तो सूर्या ने चौतरफा 3 छक्के और 7 चौको वाली 57 रनों की पारी खेली । टीम डेविड ने 25 रनों की प्रभावी पारी खेली। आख़िरी ओवर में 16 रनों की ज़रूरत थी लेकिन मुंबई सिर्फ 2 रन ही बना पाई और उनका कुल स्कोर 201 ही रह पाया।
गेंदबाज़ी
मुंबई (B)- ग्रीन ने शॉर्ट को चलता कर, पहली कामयाबी दिलाई लेकिन दूसरे विकेट की साझेदारी अच्छी चली। अर्जुन की अचूक यॉर्कर ने इसे तोड़ा। पीयूष चावला ने दसवें ओवर में दो झटके दिए लेकिन इसके बाद गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई। तेंदुलकर ने 16 वें ओवर में 31 रन, तो ग्रीन के 18वें ओवर में चार छक्के पड़े। गेंदबाजों ने 2 नो और 7 वाइड गेंद को मिलाकर कुल 12 अतिरिक्त रन दिए।
पंजाब (A++) - अर्शदीप ने मुंबई की शुरुआत बिगाड़ी तो लिविंगस्टन ने रोहित का अहम विकेट लिया लेकिन अगला विकेट लेने में छह ओवर बीत गए। कैमरून ग्रीन को एलिस ने चलता किया। आखिरी के 4 ओवर में 54 रन चाहिए थे । लेकिन अर्शदीप ने 18वें ओवर में सूर्या को पवैलियन भेजकर मुंबई की मुश्किलें बढ़ाईं। सबसे अहम 20वां ओवर भी अर्शदीप ने ही किया जिसमें तिलक वर्मा और नेहाल वढेरा को स्टंप तोड़ कर बोल्ड किया और मुंबई को जीतने नहीं दिया। पंजाब ने सिर्फ 3 अतिरिक्त रन दिए।
फ़ील्डिंग
मुंबई (A)- पीयूष चावला ने शॉर्ट का कैच मिडविकेट पर लपका तो इशान किशन ने लिविंगस्टन को हुनरमंद तरीके से स्टंपिंग किया। आख़िरी ओवरों में आर्चर और बेहरनडॉर्फ़ ने भी कैच लपकने में गलती नहीं की। लेकिन 16 मैदानी चौकों को रोकने में फ़ील्डर नाकाम रहे।
पंजाब (A+) - शॉर्ट ने इशान का तो लिविंगस्टन ने रोहित का अच्छा कैच लपका। तायडे ने सूर्या का कैच तो करन ने ग्रीन का कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। पंजाब को रन आउट के कई मौके मिले लेकिन स्टंप्स एक बार भी नहीं ताड़ पाए। मुंबई की ओर से 17 चौके और 11 छक्के लगे।
रणनीति
पंजाब (A+) - प्रभसिमरन की जगह इंपैक्ट प्लेयर के रुप में एलिस को लाया गया और उन्होंने ग्रीन का अहम विकेट लिया। कप्तान सैम करन की कप्तानी में परिपक्वता दिखी और उन्होंने शुरुआत स्पिनर्स से कराई। साथ ही गेंदबाज़ी में बदलाव करते रहे और अर्शदीप को अच्छी तरह से इस्तेमाल किया ।
मुंबई (A) - मुंबई ने बेहरनडॉर्फ़ की जगह नेहल वढेरा को सब्स्टिट्यूट किया लेकिन वो शून्य पर ही चले गए। मुंबई अपने गेंदबाज़ों को क़िफायत के साथ इस्तेमाल नहीं कर पाया। हालांकि बल्लेबाज़ों ने काम किया लेकिन मैच फिनिश नहीं कर पाए।